चुनाव खत्‍म होते ही एक्‍शन मोड में आए सीएम योगी, यूपी में खाली पदों पर होगी बंपर भर्ती; अधि‍कार‍ियों को द‍िए ये न‍िर्देश

चुनाव खत्‍म होते ही एक्‍शन मोड में आए सीएम योगी, यूपी में खाली पदों पर होगी बंपर भर्ती; अधि‍कार‍ियों को द‍िए ये न‍िर्देश
  • लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद गुरुवार को शासन के कामकाज की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने इस संबंध में पहल करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-अधियाचन की व्यवस्था लागू की गई है उसका उपयोग करें। नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया है। साफ कहा है कि जिन भी विभागों में नियुक्ति की जानी हैं, वहां से तत्काल अधियाचन चयन आयोगों को भेजी जाए।

लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद गुरुवार को शासन के कामकाज की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने इस संबंध में पहल करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-अधियाचन की व्यवस्था लागू की गई है, उसका उपयोग करें।

चयन प्रक्र‍िया की समय-सीमा भी करें तय: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा क‍ि नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए। चयन प्रक्रिया की समय-सीमा भी तय करें। उच्चस्तरीय बैठक में सभी वरिष्ठ अधिकारियों योजनाओं की प्रगति और भावी कार्ययोजनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

अधि‍कार‍ियों को दी ये नसीहत

मुख्यमंत्री योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को समयबद्धता, गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए विभागीय मंत्रियों के साथ बेहतर संवाद-समन्वय बनाए रखने की नसीहत दी। सीएम योगी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही समाप्त होने वाली है। समय से आवंटन और खर्च होना चाहिए। वित्त विभाग द्वारा इसकी विभागवार समीक्षा की जाए। उन्होंने जीएसटी संग्रह के प्रयासों को तेज करने पर जोर दिया। कहा, फील्ड में तैनात अधिकारियों का लक्ष्य तय करें। इनके परफार्मेंस को ही पदोन्नति, पदस्थापना का आधार बनाया जाए। कर चोरी किसी भी दशा में न हो।

मुख्यमंत्री ने एक जिला-एक मेडिकल कालेज अभियान के तहत निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता और परियोजना की समयबद्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा, प्राचार्यों व अन्य फैकल्टी स्टाफ के चयन में केवल योग्यता को ही मानक बनाएं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे