असामाजिक तत्वों ने की संत रविदास की मूर्ति खंडित, आक्रोश

असामाजिक तत्वों ने की संत रविदास की मूर्ति खंडित, आक्रोश

बड़गांव। थाना बड़गांव क्षेत्रान्तर्गत गांव मियानगी में असामाजिक तत्वों ने संत रविदास की मूर्ति खंडित कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। मूर्ति तोड़ने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है तथा अब संत रविदास की नई मूर्ति लगाने की तैयारी की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना बड़गांव क्षेत्रान्तर्गत गांव मियांनगी में गांव के बाहर बाईपास चौराहे पर संत रविदास मंदिर है। बीती रात्रि अराजक तत्वों ने पहले मंदिर में लगे गेट को तोड़ा फिर मंदिर में स्थापित संत रविदास की मूर्ति को खंडित कर दिया। सुबह मूर्ति तोड़े जाने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों मौके पर पहुंच गये।

सूचना मिलते ही भीम आर्मी संगठन के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव कमल सिंह वालिया, अशोक मनानी, संजय बड़गांव, छोटू रावण, धर्मेन्द्र अंबेड़कर, विशाल नन्हेड़ा गुर्जर, अनुज, गोविन्द आदि मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए।

सीओ देवबंद अशोक कुमार सिसौदिया व बड़गांव थाना प्रभारी निरीक्षक सतेन्द्र राय ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर बामुश्किल भीड़ को शांत कराते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषी को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। बाद में तय हुआ कि मंदिर में संत रविदास की नई मूर्ति शीघ्र लगाई जाएगी। इसी के साथ एक टीम को नई मूर्ति लाने के लिए हरिद्वार के लिए रवाना कर दिया। ग्रामीणों ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे