पीएफआई का एक और सदस्य गिरफ्तार, आप पार्टी से निकला कनेक्शन, ऐसे करता था चंदा उगाही

पीएफआई का एक और सदस्य गिरफ्तार, आप पार्टी से निकला कनेक्शन, ऐसे करता था चंदा उगाही

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पुलिस ने पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) का एक और सक्रिय सदस्य गिरफ्तार किया है। वह आम आदमी पार्टी में अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष भी रह चुका है। आरोपी के पास से पीएफआई के लिए चंदा उगाही वाली रसीदों की 10 बुकलेट मिली है। पीएफआई के सरगना नासिरुद्दीन के साथ मिलकर वह लोगों से चंदा उगाही करता था। पुलिस जांच कर रही है कि आरोपियों ने कितना चंदा उगाही की और उस पैसे से क्या किया गया।

एसपी सिटी लक्ष्मीनिवास मिश्र ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ गत 20 दिसंबर को बिजनौर में हिंसा, प्रदर्शन और आगजनी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस की जांच में यह बात आई कि पीएफआई ने लोगों को आर्थिक मदद कराकर साजिश के तहत सीएए के विरोध के नाम पर हिंसा और आगजनी कराई। लोगों को अपनी तंजीम का प्रचार, प्रसार करने हेतु झगड़ा करने के लिए उकसाया था।

उन्होंने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस ने बिजनौर के मोहल्ला जुलाहान निवासी शोएब को दबोचा है। वह पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। उसने पीएफआई के सरगना कारी नासिरुद्दीन उर्फ कारी नासिर और नाजिम के साथ मिलकर 24/25 जुलाई की रात काजीपाड़ा की मस्जिद और उसके आसपास भड़काऊ पोस्टर चिपकाए थे। इस संबंध में शहर कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज किया गया था। शोएब ने 20 दिसंबर के उपद्रव से पहले घर घर जाकर भड़काऊ पर्चे बांटे और लोगों को विरोध प्रदर्शन करने के लिए भड़काया था। शोएब 2017 से पीएफआई का सक्रिय सदस्य है। सरगना नासिरुद्दीन के साथ मिलकर वह पैसा भी इकट्ठा करता था। यह लोग पीएफआई के जरिए काले धन को सफेद करने में जुटे थे। शोएब के पास से पीएफआई के चंदे वाली रसीदों की दस बुकलेट मिली हैं।

यह भी पढ़ें: खौफनाक था पीएफआई का प्लान, देशभर में कराना चाहता था दंगा, अब जांच में खुली पोल


विडियों समाचार