योगी मॉडल के प्रशंसक बने कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में की सराहना

योगी मॉडल के प्रशंसक बने कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में की सराहना

शिमला: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का मॉडल अब कांग्रेस के कुछ नेताओं के लिए भी प्रेरणा बनता दिख रहा है। हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने हाल ही में यूपी के शिक्षा मॉडल की प्रशंसा की है। ठाकुर ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ करते हुए इसे हिमाचल प्रदेश में भी लागू करने की इच्छा जाहिर की है। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के किसी मंत्री ने यूपी के योगी मॉडल की सराहना की हो। इससे पहले सुक्खू सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी यूपी की नीतियों की तारीफ की थी, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान से पल्ला झाड़ लिया था।

“यूपी के शिक्षा मॉडल से सीखने की जरूरत”

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विभागीय बैठक के दौरान यूपी के शिक्षा क्षेत्र में हुए सुधारों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा, “यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे काम हो रहे हैं, और वहां की कुछ बेहतरीन प्रक्रियाओं को हिमाचल में भी लागू करने की योजना बनानी चाहिए। यूपी से सीखने की आवश्यकता है ताकि हम अपने राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता को और बेहतर बना सकें।”

विक्रमादित्य सिंह का बयान विवाद

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के लोकनिर्माण और शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि प्रदेश में रेहड़ी-पटरी वालों के लिए नेम प्लेट अनिवार्य करने का फैसला यूपी सरकार के प्रारूप पर आधारित है। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस के भीतर ही विरोध हुआ था, जिसके चलते विक्रमादित्य को बाद में अपना बयान वापस लेना पड़ा था।


विडियों समाचार