निज्जर की हत्या को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, मैकेनिक ने बताया कैसे…

निज्जर की हत्या को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, मैकेनिक ने बताया कैसे…
  • मोनिंदर सिंह ने बताया कि हत्या के बाद दरवाजा खोलने वाले शख्स ने सबसे पहले उन्हें ही फोन किया था। उन्होंने कहा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में संदिग्धों की कार कैद हुई है। इस कार ने पार्किंग स्थल तक निज्जर का पीछा किया। इसके बाद पार्किंग स्थल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे निज्जर की कार को आगे से रोक लिया और फिर…।

टोरंटो। खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को हत्या को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। हत्या से पहले हरदीप सिंह निज्जर की लोकेशन को ट्रैक किया जा रहा था। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, यह यह दावा हरदीप सिंह निज्जर के एक मित्र ने किया है। बता दें कि 18 जून 2023 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे स्थित गुरुद्वारे की पार्किंग में अज्ञात लोगों ने हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ऐसे हुई हरदीप सिंह निज्जर की ट्रैकिंग

सीटीवी ने ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह के हवाले से बताया कि हत्या से कुछ सप्ताह पहले हरदीप सिंह घर आया था। उसने यह भी बताया कि उसकी सब ही गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। उसकी गाड़ी में नीचे की तरफ एक ट्रैकिंग उपकरण भी लगा है। उसे इस बात का तब पता चल जब वह एक मैकेनिक की दुकान पर अपनी गाड़ी लेकर पहुंचा। मैकेनिक ने जैसे ही गाड़ी उठाई उसे यह उपकरण मिला गया था।

ऐसे हुई हरदीप सिंह निज्जर की हत्या

प्रवक्ता मोनिंदर सिंह ने बताया कि हत्या के बाद दरवाजा खोलने वाले शख्स ने सबसे पहले उन्हें ही फोन किया था। उन्होंने कहा, “क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में संदिग्धों की कार कैद हुई है। इस कार ने पार्किंग स्थल तक निज्जर का पीछा किया। इसके बाद पार्किंग स्थल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे निज्जर की कार को आगे से रोक लिया और इसके बाद हमलावरों ने उसपर गोलियां चला दी। हत्या पूरी तरह सुनियोजित थी। निज्जर की हत्या के बाद से ही भारत-कनाडा के संबंध खराब हो गए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे