राजस्थान में मायावती को बड़ा झटका, बसपा के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल, बताई ये वजह

 
  • राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह प्रत्याशी जीत कर विधायक बने
  • सभी छह विधायकों ने कांग्रेस सरकार को बाहर से दिया था समर्थन
  • अब सभी छह विधायकों ने बसपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर लिया

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती को राजस्थान में बड़ा झटका लगा है। बसपा के सभी छह विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए, जो कि अब तक बाहर से कांग्रेस को समर्थन दे रहे थे। बसपा विधायकों ने सोमवार देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली। रात 10:30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे और कांग्रेस में शामिल हुए।

इन विधायकों में राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया शामिल हैं।

विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने कहा कि सभी छह विधायकों ने जरुरी कागजात सब्मिट कर दिए हैं। ढेर सारी चुनौतियां थीं। एक तरफ हम राज्य में कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहे हैं और दूसरी तरफ हम उनके खिलाफ संसद चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में हमने हमारे निर्वाचन क्षेत्रों के विकास और राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए यह कदम उठाया है।

मालूम हो कि कांग्रेस की सरकार पहले से ही बहुमत में थी, जबकि अब उसके पास बहुमत से छह विधायक ज्यादा हो गए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि उन्होंने राज्य हित में फैसला किया है।

 
 

Related posts

Top