Apply for Journalist

अलीगढ़ मर्डर केस: आरोपी हत्यारों पर लगेगा NSA, राहुल-प्रियंका ने ट्वीट कर कही ये बात

 

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ (Aligarh Murder Case) के कस्बा टप्पल में रुपये के लेन-देन के विवाद में की गई मासूम बच्ची की हत्या में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों पर रासुका लगाया जाएगा। हालांकि, बालिका का पिता घटना के खुलासे से संतुष्ट नहीं है। पुलिस के मुताबिक कस्बा टप्पल के मोहल्ला कानूनगोयान निवासी बनवारीलाल शर्मा की ढाई साल की बेटी ट्विंकल 30 मई को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। रविवार को उसका शव कूड़े ढेर पर पड़ा मिला। इसको लेकर परिजन व ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने शव को थाने के सामने रखकर हंगामा किया था। पीड़ित पिता बनवारीलाल ने पड़ोस में रहने वाले जाहिद पर बच्ची को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था।

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

बता दें कि एसएसपी आकाश कुलहरि ने घटना के खुलासे के लिए टीम गठित की। टीम ने मामले की विवेचना की तो जाहिद व असलम का नाम प्रकाश में आया। इस पर पुलिस ने जाहिद व असलम को नूरपुर पुल के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि जाहिद का बच्ची के दादा कन्हैयालाल व चाचा कपिल से 10 हजार रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था।

इसका बदला लेने के लिए जाहिद ने अपने दोस्त असलम के साथ मिलकर योजना बनाई। योजना के तहत 30 मई को जाहिद बिस्कुट का लालच देकर बच्ची को अपने साथ ले गया। इसके बाद उसने अपने दोस्त असलम के साथ मिलकर दुपट्टे से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। सबूत छिपाने के लिए शव को असलम के घेर में भूसे में छिपा दिया। शव से बदबू आने पर एक जून को शव घूरे पर फेंक दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

 

जावेद अख्तर ने जताया दुख, सरेआम फांसी की मांग

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस क्रूर घटना पर नाराजगी जताई है और गुस्सा जाहिर किया। सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपना बयान देने वाले जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी ट्विटर पर इस मामले को लेकर ट्वीट किया है

जावेद अख्तर ने अपने इस ट्वीट में उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है। उन्होंने लिखा, “हर रोज सुनवाई द्वारा इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए। इस घिनौने जुर्म पर कोर्ट का क्या फैसला होगा ये तो हर कोई समझ ही सकता है। उम्मीद करता हूं की आरोपी को सरेआम फांसी दी जाए।

गौरतलब है कि इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है> इनमें एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित किया गया है. जांच के दौरान अलीगढ़ पुलिस (Aligarh Police) ने बताया कि पैसों को लेकर लेन-देन पर हुए विवाद के चलते बच्ची की हत्या की गई।

 

मालिनी अवस्थी, सनी लियोन ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर के टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या होने का खुलासा होने के बाद अभिनेत्री सनी लियोन और गायिका मालिनी अवस्थी ने घटना के प्रति अफसोस जताते हुए ‘टि्वंकल’ हैशटैग के जरिये बच्ची के लिए दुख जाहिर किया।

मालिनी अवस्थी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक अबोध बिटिया का जीवन एक हैवान की हैवानियत का शिकार हुआ! इस जघन्य पाप के पापियों के लिए सोशल एक्टिविस्ट के आंसू नहीं, बुद्धिजीवियों के ट्वीट और फेसबुक पोस्ट नहीं, मोमबत्ती यात्रा नहीं, प्लेकार्ड नहीं, बॉलीवुड एक्टिविज्म नहीं!’
वहीं सनी लियोन ने कहा,’टि्वंकल मुझे खेद है कि तुम्हें एक ऐसी दुनिया में रहना पड़ा जहां इंसान इंसानियत नहीं समझते हैं। ईश्वर तुम्हारी अनंतकाल तक देखभाल करे, चूंकि तुम एक परी हो। आई एम सॉरी।’

बता दें 2 मई को कचरे के ढेर में बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिलने के बाद से हड़कंप मच गया था। अलीगढ़ के एसएसपी के अनुसार, ‘इस घटना के संबंध में अपहरण का केस दर्ज हुआ था। दुष्कर्म के कोई सबूत नहीं मिले हैं।’ उन्होंने इसे निजी दुश्मनी का मामला बताया। दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

 
 
Top