अलर्ट: एलओसी के पास घुसपैठ को तैयार 230 से ज्यादा पाकिस्तानी, इनमें अफगानी आतंकी भी शामिल

 

अंतरराष्ट्रीय मंच पर लगातार मात खाने से बौखलाया पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खुफिया एजेंसियों के ताजा इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान करीब 230 से ज्यादा आतंकियों को एलओसी पर घुसपैठ कराने की फिराक में है। खास बात यह भी है कि इन आतंकियों में अफगानी आतंकी भी शामिल हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उनके अनुसार पाकिस्तान ने एलओसी पर उत्तरी कश्मीर के केरन, गुरेज और गुलमर्ग इलाके से आतंकियों को सीमा पार धकेलने के लिए 30 लांचिंग पैड बनाए हैं।

पाकिस्तान और पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को इन लांचिंग पैड पर भेज रही है। सूत्रों ने बताया कि अफगानिस्तान से भी आतंकी एलओसी की ओर लाए जा रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक 230 से 280 आतंकियों को एलओसी के पास बने इन लांचिंग पैड पर पहुंचा दिया गया है। सीजफायर उल्लंघन की आड़ में इनकी घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है।

बात दें कि सीमा पर घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना की ओर से आतंकियों को कवर फायर दिया जाता है। घाटी के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में स्वीकार किया कि कई आतंकियों के घुसपैठ की खबरें हैं, जिनकी पुष्टि की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पार से आतंकियों को भेजने की कोशिशें की जा रही हैं। इसके लिए लांचिंग पैड पर तैयारी रखी गई है। इसे देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

 
 

Related posts

Top