महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया क्यों शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले उतारे कैंडिडेट

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बताया क्यों शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले उतारे कैंडिडेट

धुले: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। धुले में आयोजित एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) से 12 सीटों की मांग की है। उन्होंने बताया, “हमारे पहले से ही दो विधायक हैं। हम कम सीटों पर भी संतुष्ट हो जाते हैं, और हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है।”

शीट शेयरिंग फाइनल होने से पहले क्यों उतारे उम्मीदवार, अखिलेश ने बताई वजह

अखिलेश यादव से महाराष्ट्र में सपा के कुछ उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा, “घोषणा इसलिए की गई है ताकि पार्टी की ताकत दिखाई दे सके। हम इस बार किसी तरह की देरी नहीं करना चाहते थे। जहां पार्टी मजबूत है, वहां हमने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।”

‘हरियाणा की गलती नहीं दोहरानी है’

सपा प्रमुख ने हरियाणा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें वहां की गलती महाराष्ट्र में नहीं दोहरानी है। उन्होंने कहा, “बीजेपी बहुत चालाक पार्टी है। उसने हरियाणा में हारा हुआ चुनाव जीत लिया। अगर महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार नहीं बनी, तो इसका असर दिल्ली की सरकार पर भी पड़ेगा। दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सहारे सरकार चला रही है, और यह नहीं कहा जा सकता कि उनके सहयोगी कब साथ छोड़ दें।”

सपा ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। इनमें सपा के राज्य प्रमुख अबू आजमी भी शामिल हैं, जिन्हें शिवाजी नगर से टिकट दिया गया है। भिवंडी पूर्व से रईस शेख, भिवंडी पश्चिम से रियाज आजमी, मालेगांव से साईं-ए-हिंद, और धुले सिटी से इरशाद जागीरदार को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

महा विकास अघाड़ी में 258 सीटों पर सहमति

सूत्रों के अनुसार, महा विकास अघाड़ी गठबंधन में 258 सीटों पर सहमति बन चुकी है, जबकि लगभग 30 सीटों पर अभी चर्चा जारी है। बताया जा रहा है कि ठाकरे सेना कांग्रेस नेता नाना पटोले के रवैये से नाराज़ है और चाहती है कि पटोले सीट बंटवारे की चर्चाओं से दूर रहें। इस मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को भी सूचित किया गया है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *