महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, मुंबई दौरे की तैयारी

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, मुंबई दौरे की तैयारी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बयान दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि सपा महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को मुंबई जा रहे हैं, जहां सपा ने “इंडिया” गठबंधन से कुछ सीटों की मांग की है। अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई कि इस बार सपा को अधिक सीटें मिलेंगी।

सपा प्रमुख ने कहा, “हमारे पहले से ही दो विधायक वहां मौजूद थे। उम्मीद है कि इस बार हमें ज्यादा सीटें मिलेंगी और हम गठबंधन के साथ मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।”

महाराष्ट्र और यूपी में सीटों को लेकर चर्चा

अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर कहा कि सपा की कोशिश रहेगी कि वह इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े। “हमने सीटें मांगी हैं और उम्मीद है कि हमें अधिक सीटें मिलेंगी। उत्तर प्रदेश में भी जल्द ही सीटों का फैसला हो जाएगा,” उन्होंने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ दल उपचुनाव की तैयारी में घबरा रहे हैं, और आरोप लगाया कि प्रशासनिक स्तर पर भी उन पर दबाव बनाया जा रहा है। “वे लोग जो उपचुनाव की सीटों पर ब्लॉक लेवल ऑफिसर (बीएलओ) को हटा रहे हैं, वे हमारी पार्टी के लोगों को निशाना बना रहे हैं,” अखिलेश ने कहा।

सपा की मांग: 12 सीटें

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सपा ने गठबंधन से 12 सीटों की मांग की है। सपा के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आजमी ने बताया कि वर्तमान में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (यूबीटी) के बीच बैठकें हो रही हैं, लेकिन छोटी पार्टियों के साथ चर्चा अभी बाकी है।

अबू आजमी ने कहा, “मैंने गठबंधन से 12 सीटों की मांग की है। मैं इन सीटों को लेकर पूरा प्रयास करूंगा। हमने पहले ही याद दिलाया है कि सभी पार्टियों को सपा के साथ चर्चा करनी चाहिए, ताकि सीटों पर जल्द से जल्द सहमति बन सके।”

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय जल्द होने की संभावना है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *