अख‍िलेश CM योगी से बोले- धर्म धमकी नहीं होता, हरियाणा की हिंसा को बताया डबल इंजन सरकार की नाकामी

अख‍िलेश CM योगी से बोले- धर्म धमकी नहीं होता, हरियाणा की हिंसा को बताया डबल इंजन सरकार की नाकामी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया कि ””धर्म जीवन के साथ ही, मानवीय व्यवहार, सामाजिक सहनशीलता, व्यक्तिगत सकारात्मक उत्थान और चतुर्दिक सह अस्तित्व सिखाने का भी मार्ग है। धर्म लिबास से नहीं विचार-आचार से प्रकट होना चाहिए। धर्म धमकी नहीं होता।

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को ही एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘देश संविधान से चलेगा, मत और मजहब से नहीं। आपका मत, आपका मजहब अपने तरीके से होगा, आपके घर में होगा, आपकी मस्जिद और आपके इबादतगाह तक होगा। सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए नहीं और इसको आप किसी भी अन्य तरीके से दूसरों पर थोप नहीं सकते हैं। राष्ट्र पहले है, मत और मजहब उसके बाद हैं।

अगर किसी को देश में रहना है तो उसे राष्ट्र को सर्वोपरि मानना होगा, अपने मत और मजहब को नहीं।’ वहीं, एक अन्य ट्वीट में अखिलेश ने कहा कि ‘ऐतिहासिक रूप से शांति-सौहार्द के लिए मशहूर हरियाणा वासियों से अपील है कि वो किसी भी राजनीतिक साजिश व अफवाहों से सजग-सतर्क रहते हुए अपना भाई चारा बनाए रखें। देश को हिंसा में धकेलकर राजनीतिक लाभ उठाने वालों के मंसूबे अमन पसंद लोग कभी कामयाब नहीं होने देंगे।’

हरियाणा की हिंसा डबल इंजन सरकार की नाकामी : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरियाणा की हिंसा पर भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया, हरियाणा की हिंसा, मणिपुर के बाद डबल इंजन सरकार की नाकामी का एक और उदाहरण है। सरकार के रूप में भाजपा का इंजन फेल हो गया है।”” वहीं, समाजवादी मीडिया सेल ने गोरखपुर में दिव्यांग को जिंदा जलाने की घटना पर योगी सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे