एनसीपी पर कब्जे को लेकर चाचा-भतीजे में छिड़ी जंग, अजित पवार बोले- अब चुनाव आयोग बताएगा, पार्टी किसकी है

एनसीपी पर कब्जे को लेकर चाचा-भतीजे में छिड़ी जंग, अजित पवार बोले- अब चुनाव आयोग बताएगा, पार्टी किसकी है

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) तोड़कर एक दिन पहले ही एकनाथ शिंदे सरकार के साथ आए अजित पवार और उनके काका (चाचा) शरद पवार के बीच पार्टी पर कब्जे को लेकर लड़ाई छिड़ गई है। सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर शरद पवार ने अपनी पुत्री सुप्रिया सुले की मांग पर कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल और पार्टी महासचिव व कोषाध्यक्ष सुनील तटकरे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

अजित पवार गुट ने सुनील तटकरे को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

इसके जवाब में पार्टी पर अपना अधिकार बता रहे अजित पवार गुट ने पुराने महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल को हटाकर अपने समर्थक सुनील तटकरे को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त कर दिया। साथ ही अजीत पवार ने यह भी माना कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ही हैं और उन्होंने सीनियर पवार को गुरुदक्षिणा दी है।

शरद पवार ने पटेल और तटकरे पर हुई कार्रवाई की दी जानकारी

पार्टी में रविवार को हुए विद्रोह के विरुद्ध कार्रवाई की घोषणा करते हुए सोमवार को शरद पवार ने ट्वीट कर कहा, ‘एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मैं पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सुनील तटकरे और प्रफुल पटेल का नाम पार्टी के सदस्यता रजिस्टर से हटाने का आदेश देता हूं।’ इस ट्वीट में उन्होंने तटकरे और पटेल को भी टैग किया। तटकरे लोकसभा और पटेल राज्यसभा के सदस्य हैं। बाद में एनसीपी सुप्रीमो ने पटेल और तटकरे को नोटिस भी जारी किए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे