यूपी में बीजेपी के कमजोर प्रदर्शन के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे सीएम योगी, मेगा बैठक में होंगे शामिल

यूपी में बीजेपी के कमजोर प्रदर्शन के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे सीएम योगी, मेगा बैठक में होंगे शामिल

New Delhi: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अब बीजेपी केंद्र में सरकार बनाने की तैयारियां कर रही है. प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी 8 जून यानी शनिवार को शपथ ग्रहण कर सकते हैं. शपथ ग्रहण के लिए पीएम मोदी ने अपने पड़ोसी देश नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका के राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रण भेजा है. इस बीच दिल्ली में बैठकों का दौर भी जारी है. इसी के साथ बीजेपी ने कल यानी शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. जिसमें पार्टी के सभी सांसदों और मुख्यमंत्रियों को शामिल होने के लिए कहा गया है.

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. बैठक में सीएम योगी पर सबकी नजरें होंगी. क्योंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जबरदस्त समर्थन मिलने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बावजूद यूपी में इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई.

सीएम योगी पर होगीं सभी की निगाहें

शुक्रवार को होने वाली बीजेपी की मेगा बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूरी पार्टी की नजरें होंगी. जिसकी वजह यूपी में लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली कम सीटें हैं. क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी की 80 में से बीजेपी ने 73 सीटें जीती थी. जबकि 2019 के आम चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और बीजेपी ने 63 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार राम मंदिर निर्माण और यूपी विधासनभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी बीजेपी पिछले दो चुनावों वाला रिकॉर्ड कायम नहीं रख पाई और सिर्फ 33 सीटें ही जीत पाई.

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, यूपी में बीजेपी का खराब प्रदर्शन केंद्रीय नेतृत्व का सीएम योगी को नजर अंदाज करना है. जिससे राज्य के राजपूत वोटर्स ने इस बार बीजेपी को वोट नहीं दिया. इसके अलावा लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में भी सीएम योगी की पसंद के उम्मीदवार न उतारना भी रहा है. जिसके चलते सीएम योगी ने इस चुनाव में पहले जैसा उत्साह नहीं दिखाया, जिसके चलते बीजेपी को इस चुनाव में भारी नुकसान हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व अब सीएम योगी से इस बारे में बातचीत कर सीएम योगी की नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे.

मेगा बैठक में शामिल होंगे शिवराज सिंह

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दोनों उपमुख्यमंत्री जगजीत देवड़ा और राजेश शुक्ला भी बीजेपी की मेगा बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे. इसके साथ ही बीजेपी आलाकमान ने अपने तमाम नवनिर्वाचित सांसदों को भी कल होने वाली बैठक के लिए दिल्ली तलब किया है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे