दुष्कर्म व हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, दरिंदगी के बाद बेरहमी से किशोरी को उतारा था मौत के घाट

दुष्कर्म व हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, दरिंदगी के बाद बेरहमी से किशोरी को उतारा था मौत के घाट

मेरठ के परतापुर में किशोरी की दरिंदगी के बाद हत्या करने वाले दो आरोपियों को परतापुर थाना पुलिस ने दो माह बाद गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी के खिलाफ पीड़िता के परिजनों ने तीन मुकदमे दर्ज कराए थे।

यह वारदात पांच अक्टूबर 2019 की है। लिसाड़ी गेट निवासी एक किशोरी माता के जागरण में अपनी चाची के साथ गई थी। वहीं से आरोपी मोनू किशोरी को बहला फुसलाकर परतापुर के गूमी गांव स्थित एक आश्रम के पास ले गया। जहां पर अपने दोस्त योगेश के साथ मिलकर किशोरी की हत्या कर दी। नामजद आरोपी मोनू किशोरी का दूर का रिश्तेदार है। परतापुर पुलिस ने मोनू और योगेश को गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर परतापुर के मुताबिक किशोरी के साथ मोनू और उसके दोस्तों ने दुष्कर्म की वारदात की थी। किशोरी को मोनू भावनपुर भी लेकर गया था। जिसका एक मुकदमा भावनपुर में भी मोनू के खिलाफ दुष्कर्म का दर्ज है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था। जिसके चलते पीड़िता के परिजनों ने कोर्ट से मुकदमा दर्ज कराने की फरियाद की थी। जिसके आधार पर दो मुकदमे लिसाड़ीगेट थाने में दर्ज हुए थे। इसके बावजूद भी पुलिस की नींद नहीं टूटी।

मुकदमे दर्ज होने पर मोनू ने किशोरी की हत्या की प्लानिंग बना ली। मोनू ने योगेश को बुलाया। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है। मां मानसिक रूप से बीमार रहती है। जिसके चलते पीड़िता की देखरेख उसके चाचा-चाची करते हैं।

माता के जागरण में जाते समय मोनू किशोरी को अपने साथ शादी करने का झांसा देकर ले गया था। जिसके बाद हत्या की वारदात को अंजाम किया। पुलिस ने किशोरी के साथ दरिंदगी करने वाले मोनू के अन्य दोस्तों की भी तलाश शुरू कर दी।

50 हजार की सुपारी ली थी 
मुख्य आरोपी मोनू ने एक युवती से शादी कर ली थी। मोनू ने दुष्कर्म पीड़िता की भी एक विक्षिप्त से शादी करा दी थी। पोल खुलने पर किशोरी की शादी भी टूट गई थी। इसकी जानकारी किशोरी के चाचा चाची को लगी, तब जाकर उन्होंने कार्रवाई की।

सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपाणि त्रिपाठी का कहना कि मोनू मुख्य आरोपी है। किशोरी से मोनू के दोस्तों ने भी दुष्कर्म किया था। दोस्तों ने मिलकर 50 हजार रुपये एकत्र कर मोनू को किशोरी की हत्या की सुपारी दी थी। योगेश का मुकदमे में नाम नहीं था। पुलिस की जांच में योगेश का नाम सामने आया।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

 

.ad-600 {width: 600px;text-align: center;} .ad-600 .vigyapan{background:none}

विज्ञापन

.social-poll {margin:0px auto;width:300px;} .social-poll .poll-wrapper {box-sizing: border-box;}

विडियों समाचार