मां के निधन के बाद पिता ने दिया हौसला, दूध बेचकर बनाया क्रिकेटर, अब हैदराबाद ने 1.9 करोड़ में खरीदा

मां के निधन के बाद पिता ने दिया हौसला, दूध बेचकर बनाया क्रिकेटर, अब हैदराबाद ने 1.9 करोड़ में खरीदा

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप में भारतीय टीम के कप्तान बने मेरठ के प्रियम गर्ग की 1 करोड़ 90 लाख में नीलामी हुई है। मेरठ के प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार और कर्ण शर्मा के आईपीएल खेलने के बाद शहर के युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के इस बड़े मंच पर मौका मिला है।

मेरठ के किला परीक्षितगढ़ निवासी 19 वर्षीय प्रियम गर्ग आईपीएल में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे। प्रियम गर्ग सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.90 करोड में खरीदा है। दायें हाथ के शानदार बल्लेबाज को आईपीएल की निलामी लिस्ट में शामिल किया गया था। तभी से उन पर हर किसी की नजरें टिकी हुई थीं।

अंडर-14, 16 व 19 और रणजी मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रियम का चयन हाल में ही अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप में हुआ। जिसमें बतौर कप्तान प्रियम टीम का हिस्सा होंगे। जाहिर है कि आईपीएल 2020 की नीलामी में प्रियम को इसका फायदा मिला है।

प्रियम ने फोन पर बताया था कि 2011 में मां का देहांत हो गया था। वह जीवन का सबसे कठिन पल था। उस समय क्रिकेट अभ्यास भी छोड़ना पड़ा। प्रियम बताते हैं कि उस समय घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। लेकिन कुछ दिनों के बाद पिता ने हौसला दिया। प्रियम के पिता नरेश गर्ग ने दूध बेचकर उसे क्रिकेटर बनाया।

अंडर-19 वर्ल्डकप कप्तान बनने के बाद प्रियम ने सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श बताया था। आईपीएल में नीलामी को लेकर प्रियम गर्ग से अमर उजाला  संवादकी फोन पर बात हुई तो उन्होंने मुंबई टीम को अपना पसंदीदा बताया था।

कहा सचिन तेंदुलकर से कुछ टिप्स लेने का मौका मिलने के लिये मुंबई इंडियंस टीम सबसे बेहतर होगी। लेकिन आईपीएल क्रिकेट का बहुत बड़ा मंच है, जहां टीम में शामिल होना ही बहुत बड़ी बात है। कई बड़े खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी में खरीदार नहीं मिलता है। ऐसे में यह उनके लिए गर्व की बात है।

वर्ल्डकप और आईपीएल मतलब टीम इंडिया
अंडर-19 वर्ल्डकप में कप्तान बनने के बाद प्रियम का आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा यानी टीम इंडिया में उनकी दस्तक पक्की है। विराट कोहली, मौ. कैफ, पृथ्वी शाह इसका ताजा उदाहरण है। ऐसे में प्रियम का अच्छा प्रदर्शन उनकी आगे की राह तय करेगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे