सपा के बाद AAP के साथ कांग्रेस की बनी बात, दिल्ली सहित इन राज्यों को लेकर अंदरुनी फॉमूर्ला आया सामने

सपा के बाद AAP के साथ कांग्रेस की बनी बात, दिल्ली सहित इन राज्यों को लेकर अंदरुनी फॉमूर्ला आया सामने

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों के बीच चल रही खींचतान अब खत्म होते हुए दिखाई दे रही है। बीते दिनों कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच चल रही रार समाप्त हो गई और सीटों का बंटवारा भी हो गया। और अब आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से भी बड़ी खुशखबरी मिल रही है।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीटों के बंटवारे पर सहमति बनने की संभावना है और इसको लेकर जल्द ही औपचारिक एलान हो सकता है।

अंतिम चरण में बातचीत

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बातचीत अंतिम चरण में है और दोनों पक्ष जल्द ही अपने गठबंधन का एलान कर सकते हैं।

बकौल सूत्र, दोनों पक्ष के बीच लगभग सहमति बन गई है। आम आदमी पार्टी सूत्रों ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसका मतलब साफ है कि 4-3 के फॉर्मूले पर दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी है। हालांकि, दिल्ली की सभी सात सीटें वर्तमान में भाजपा के पास हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे