अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग के बाद बवाल, पुलिस के सामने युवकों ने बरसाए पत्थर, दुकानों व घरों पर लगे पलायन के पोस्टर

अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग के बाद बवाल, पुलिस के सामने युवकों ने बरसाए पत्थर, दुकानों व घरों पर लगे पलायन के पोस्टर

अलीगढ़। गांधीपार्क क्षेत्र के मोहल्ला रंगरेजान मामू भांजा में कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे युवक की पीट−पीटकर हत्या के बाद तनाव पैदा हो गया है। पुलिस द्वारा चार लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में हिंदुओं ने मामू भांजा बाजार बंद कर दिया।

व्यापारियों ने कहा, कि पुलिस ने व्यापारियों की गिरफ्तारी गलत तरीके से की है। दूसरी तरफ मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके स्वजन को सौंप दिया। तनाव को देखते हुए ऊपरकोट, सब्जी मंडी बाजार इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस के सामने फेंके पत्थर

बुधवार सुबह जब मृतक का शव लाया गया तो हंगामा और बवाल की आशंका पर भारी पुलिस तैनात थी। इसी दौरान ऊपर कोट पर पथराव कर दिया। आरोप है कि कुछ युवकों ने पत्थर फेंके हैं। पुलिस ने मौके से उन्हें खदेड़ दिया। वहीं पत्थरों को भी हटाया गया है। मदार गेट की हंडे वाली गली की मस्जिद पर किसी ने पत्थर फेंके हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पलायन के लगाए पोस्टर

पुलिस द्वारा व्यापारियों को गिरफ्तार करने के बाद मामू भांजा, राधा मोहन मंदिर के पीछे मकन व दुकानों पर व्यापारियों ने पलायन के पोस्टर भी लगा दिए हैं।

ये था मामला

मंगलवार देर रात मामू भांजा मोहल्ला रंगरेजान निवासी मुकेश चंद्र मित्तल के घर में झीने के रास्ते से एक युवक घुस रहा था। तभी शोर मचाने पर लोगों ने उसे दबोच लिया। इसके बाद चोरी के शक में युवक की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। घटना का एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ, जिसमें कुछ लोग उसे पीटते दिख रहे हैं। पुलिस के आने पर युवक बेहोश हो गया।

दारोगा ने उसे कंधे पर कंधे पर उठाया और गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। वहां मृतक के स्वजन के अलावा सपा बसपा के नेता आ गए। उन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके विरोध में अब व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे