हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा: ट्रंप-बोल्सोनारो के बाद नेतन्याहू ने PM मोदी को कहा Thank you

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा: ट्रंप-बोल्सोनारो के बाद नेतन्याहू ने PM मोदी को कहा Thank you

नई दिल्ली  कोरोना वायरस के खतरेे के बीच इससे संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए  मलेरिया की दवाई का इस्तेमाल हो रहा है। वहीं भारत की तरफ से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का निर्यात शुरू करने के बाद दुनिया के कई देश प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी को शुक्रिया कह रहे हैं और इस मुसीबत की घड़ी में साथ देने के लिए तारीफ भी कर रहे हैं। अमेरिका समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी कि उनको हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की जरूरत है जिसके बाद भारत सरकार ने दवाई के निर्यात को मंजूरी दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दवाई मिलने पर पीएम मोदी को थैंक्यू कहा था वहीं अब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी अपने दोस्त पीएम मोदी को शुक्रिया कहा। इजराइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्लीन भेजने पर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है। उन्होंने पीएम मोदी को अपना ‘प्रिय दोस्त’ बताते हुए ट्वीट किया कि इजराइल को दवा निर्यात करने पर आपका आभार। नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘क्लोरोक्वीन भेजने के लिए शुक्रिया, मेरे प्रिय दोस्त नरेंद्र मोदी। इजराइल के सभी नागरिकों की ओर से आपको धन्यवाद।’ इससे पहले ट्रंप ने भी कहा था कि अमेरिका भारत की यह मदद कभी नहीं भूलेगा।

वहीं ब्राजील के राष्ट्रपति  जायर बोल्सोनारो ने कहा कि वह ब्राजील के लोगों की समय पर की गई इस मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं। बता दें कि भारत हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा का बड़ा निर्यातक है।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब विश्व के अधिकतर देशों (205 देशों और क्षेत्रों) में फैल चुके इस संक्रमण के कारण अब तक 95080 लोगों की मौत हो चुकी है और 1592036 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। विश्वभर में अब तक 3.53 लाख लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं। भारत भी इस वायरस से अछूता नहींं हैं। भारत में अब तक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 5865 इस वायरस  से संक्रमिित हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे