‘बुमराह वापसी के बाद पहले से अधिक खतरनाक हो गए हैं’; भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कीवी कप्तान का बड़ा बयान

‘बुमराह वापसी के बाद पहले से अधिक खतरनाक हो गए हैं’; भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कीवी कप्तान का बड़ा बयान

न्यूजीलैंड टीम को सितंबर महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं इसके बाद मेजबान टीम 16 अक्टूबर से भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। कीवी टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी जो भारत आ चुके हैं उन्होंने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। साउदी ने कहा कि चोट के बाद जब से बुमराह ने वापसी की है वह और भी अधिक खतरनाक गेंदबाज बन गए हैं। किसी के लिए भी पीठ की चोट से उबरने के बाद इस तरह से वापसी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता है

बुमराह मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट के सबसे शानदार गेंदबाज

साल 2022 सितंबर महीने में जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से लगभग एक साल के लिए मैदान से बाहर हो गए थे। बुमराह ने पूरी तरह से फिट होने के बाद अगस्त 2023 में आयरलैंड के दौरे पर हुए टी20 सीरीज के जरिए वापसी की थी। इसके बाद से अब तक बुमराह का तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसी को लेकर टिम साउदी ने एएनआई को दिए अपने बयान में कहा कि सबसे पहले बड़ी चोट से बरकर वापसी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। बुमराह अब पहले से भी कहीं अधिक बेहतर हो गया है। इसके अलावा तीनों फॉर्मेट में खेलना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं है, लेकिन बुमराह इसे बड़ी ही आसानी से करते हुए दिखाई देते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका पहले से अधिक अनुभव हासिल करना भी हो सकता है।

 

बुमराह अपने खेल को बेहतर समझते हैं

टिम साउदी ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए आगे कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं, इसी वजह से अब वह और अधिक खतरनाक गेंदबाज दिखाई देते हैं। बता दें भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज घर पर ही खेलनी है, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से बेंगलुरु टेस्ट मैच के साथ होगी तो वहीं दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच एक नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे