भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की रिहाई की मांग तेज, कलक्ट्रेट में भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ता

 

दिल्ली में संत रविदास का मंदिर तोड़े जाने के विरोध में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार चंद्रशेखर सहित 92 कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग को लेकर भीम आर्मी एकता मिशन के कार्यकर्ता मुजफ्फरनगर में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। उधर, बागपत जिले में भी भीम आर्मी कार्यकर्ताओं में रोष है। कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट में डीएम को देकर भीम आर्मी के नेताओं को रिहा कराने की मांग की।

दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास का मंदिर तोड़े जाने के विरोध में अनुसूचित जाति के लोगों में आक्रोश है। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद सहित 96 आंदोलनकारी दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए थे। इन्हें छुड़वाने और रविदास मंदिर का निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट में भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया। भीम आर्मी के कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। इनमें मुख्य रूप से रजत मिठारिया, टिकम बौद्ध, सुमित, करण राय, अंकित, प्रभाष गौतम, राहुल कुमार, आकाश कुमार, कपिल आदि शामिल हैं।

वहीं बागपत में भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक को जेल से रिहा नहीं करने से कार्यकर्ताओं में रोष है। कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट में डीएम को देकर भीम आर्मी के नेताओं को रिहा कराने की मांग की है।

Content retrieved from: https://www.amarujala.com/uttar-pradesh/meerut/hunger-strike-start-of-bhim-army-workers-in-muzaffarnagar-district-after-arrested-of-chandra-shekhar.

 
 

Related posts

Top