पुलिस के हत्थे चढ़ा तांत्रिक क्रिया के नाम पर ठगी करने का आरोपी, लाखों की नगदी बरामद

पुलिस के हत्थे चढ़ा तांत्रिक क्रिया के नाम पर ठगी करने का आरोपी, लाखों की नगदी बरामद
  • सहारनपुर में पुलिस द्वारा पकड़ा गया तांत्रिक व जानकारी देते एसपी देहात सागर कुमार जैन।

सहारनपुर। थाना बिहारीगढ़ पुलिस ने तांत्रिक क्रिया कर लोगों से ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने दबोचे गए आरोपी के कब्जे से 4 लाख रूपए की नगदी, तांत्रिक क्रिया व ठगी में प्रयुक्त सामान बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सागर कुमार जैन ने पुलिस लाईन स्थित सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड के थाना बुग्गावाला के गांव बादीवाला निवासी श्रीमती रचना पत्नी अमृतपाल ने अभियुक्त मौलाना नैयर निवासी थापुल इस्माइलपुर व दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा वादिया के ऊपर भूतप्रेत का साया बताकर झांसे में लेकर धोखाधड़ी कर पैसे हड़पना व वादिया के साथ छेड़छाड़ करने के सम्बंध में धारा-420, 406, 354 आईपीसी मुकदमा दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि एक अन्य प्रकरण में 26 जुलाई को उत्तराखंड के थाना बुग्गावाला क्षेत्रांतर्गत गांव बंजारेवाला निवासी सोमदत्त पुत्र बाबूराम द्वारा भी आरोपी मौलाना नयर निवासी थापुल इस्माइलपुर थाना बिहारीगढ़ व सुलतान पुत्र यासीन निवासी गांव बंजारे वाला थाना बुग्गावाला जनपद हरिद्वार द्वारा वादी के घर में माया का साया बताकर झांसे में लेकर धोखाधड़ी कर पैसा हड़पना व वादी की पुत्री शिवानी के साथ छेड़छाड़ करने व जान से मारने की धमकी देने के सम्बंध में धाराप-420, 406, 354 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

 

उन्होंने बताया कि आज थाना बिहारीगढ़ पुलिस ने थाना प्रभारी बीनू सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामचरण ंिसह व उपनिरीक्षक रविंद्र धामा के नेतृत्व में बिहारीगढ़ से बुग्गावाला जाने वाले रास्ते पर पुलिया के पास से वांछित आरोपी मौलाना नयर पुत्र सिराज निवासी थापुल इस्माइलपुर थाना बिहारीगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वादीगण से धोखाधड़ी हड़पे गए 4 लाख रूपए, तांत्रिक क्रिया का सामान, तीन मूर्तियां, पीली धातु के सिक्के बरामद कर लिए।

एसपी देहात श्री जैन ने बताया कि पूछताछ में मौलाना नयर ने बताया कि वह गांव बौसी फरकिया थाना बौसी बसेटी जिला अडिया बिहार का मूल निवासी है तथा 2014 में सहारनपुर में आया था। 1 वर्ष तक उसने देवबंद दारूल उलूम में पढ़ाई की और वशीकरण व तंत्र-मंत्र की विद्या शेखुपुर थाना फतेहपुर में मुर्सलीन से ग्रहण की तथ इसी से अपना जीविकोपार्जन करता है। पुलिस ने आरोपी का चालान काटकर जेल भेज दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे