मेरठ में दो करोड़ के गबन का आरोपी अकाउंटेंट गिरफ्तार, छह साल से जमकर हड़प रहा था मोटी रकम

मेरठ के मलियाना में गन्ना विकास परिषद में करीब दो करोड़ रुपये के गबन के आरोपी अकाउंटेंट नरेश शर्मा को टीपी नगर पुलिस ने गुरुवार देर रात उसके आवास से दबोच लिया। अकाउंटेंट के खिलाफ गन्ना विभाग ने गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने विभाग के कई कर्मियों के संलिप्त होने की जानकारी दी है। दावा किया कि उसके पास इस गबन में शामिल कर्मियों और अधिकारियों की ऑडियो और वीडियो भी है।
पिछले दिनों मलियाना गन्ना समिति में उस समय बड़े गबन का मामला पकड़ा गया था, जब अकाउंटेंट नरेश शर्मा ने 13.29 लाख रुपये का चेक बैंक में लगाया था

बैंक मैनेजर को इस पर कुछ शक हुआ तो वह सीधे मलियाना गन्ना विकास परिषद कार्यालय पहुंचे। उस समय वहां डीसीओ डॉक्टर दुष्यंत कुमार भी मौजूद थे। फर्जी हस्ताक्षर से रुपये निकलने के मामले का भंडाफोड़ हुआ तो सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

डीसीओ ने कमेटी गठित कर जांच कराई तो यह करीब दो करोड़ के गबन का मामला निकला। इस पर विभाग ने नरेश शर्मा के खिलाफ टीपी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी तभी से फरार चल रहा था। टीपी नगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देर रात आरोपी नरेश शर्मा को मोदीनगर स्थित उसके घर से दबोच लिया।

एसओ दिनेश बघेल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गन्ना विभाग ने गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी लंबे समय से फरार था। इसे गिरफ्तार कर लिया है।

शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने इस गबन में आधा दर्जन से ज्यादा कर्मियों और अधिकारियों के शामिल होने की जानकारी दी है।

छह साल से दे रहा था गबन को अंजाम
आरोपी अकाउंटेंट पिछले छह साल से रुपये गबन को अंजाम दे रहा था। बताया गया कि पिछले छह साल से परिषद की जांच भी नहीं हो पाई थी। अगर ऑडिट टीम ने सही तरीके से ऑडिट किया होता तो मामला कभी का पकड़ा जाता।


विडियों समाचार