अभाविप 26 जनवरी को निकालेगी तिरंगा यात्रा

अभाविप 26 जनवरी को निकालेगी तिरंगा यात्रा
  • सहारनपुर में पत्रकारों से वार्ता करते अभाविप के जिला संयोजक।

सहारनपुर [24CN]। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक आशु वालिया ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत अभाविप ने पूरे देश में विशाल तिरंगा यात्राएं निकालने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगामी 26 जनवरी को सहारनपुर में भी तिरंगा यात्रा निकालेगी।

जिला संयोजक आशु वालिया आज यहां चकरौता रोड स्थित अभाविप कार्यालय पर पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अभाविप का 67वां राष्ट्रीय अधिवेशन से 24 से 26 दिसम्बर तक सम्पन्न हुआ जिसका उद्घाटन नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि अधिवेशन के पहले दिन तमिलनाडु के कार्तिकेयन गणेशन को पूरे देश में दिव्यंागजनों के लिए किए गए विशिष्ट कार्यों के लिए यशवंत राव केलकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि अभाविप मेरठ प्रांत का प्रांतीय अधिवेशन आगामी 28 से 30 जनवरी तक बिजनौर में सम्पन्न होगा।

महानगर मंत्री वंदन कौशिक ने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन में शिक्षा की पवित्रता बचाने के लिए शिक्षक समुदाय से आगे आने, वर्तमान परिदृश्य एवं परिसर गतिविधि में खेल बने प्राथमिकता समेत तीन प्रस्ताव पारित किए गए। उन्होंने बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत परिषद ने पूरे देश में विशाल तिरंगा यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में सहारनपुर महानगर में भी आगामी 26 जनवरी को सभी प्रमुख मार्गों से होते हुए एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें महानगर के छात्र-छात्राएं, शिक्षक एवं समाज के गणमान्य नागरिक सहभागिता करेंगे। उन्होंने बताया कि जनपद की इस इकाइयों में भी तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा।


विडियों समाचार