एग्जिट पोल में AAP की बल्ले-बल्ले, फिर भी EVM को लेकर टेंशन में पार्टी

एग्जिट पोल में AAP की बल्ले-बल्ले, फिर भी EVM को लेकर टेंशन में पार्टी

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटिंग हो चुकी है। एग्जिट पोल भी आ चुके हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी के प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आने का अनुमान है। इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ईवीएम को लेकर चौकन्नी है। आप को शक है कि बीजेपी ईवीएम में गड़बड़ी करके चुनाव परिणाम में बदलाव कर सकती है। वोटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई पार्टी नेताओं की बैठक में तय हुआ है कि आप के कार्यकर्ता मतगणना तक हर बूथ के ईवीएम पर नजरें बनाए रखेंगे।

इस बैठक के बाद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बाबरपुर में वोटिंग संपन्न होने के काफी समय बाद तक ईवीएम को जमा नहीं कराया गया, वह अधिकारियों के पास ही थे। इसी तरह की घटना विश्वास नगर में भी देखने को मिली। ईवीएम में छेड़छाड़ की किसी भी संभावना से निपटने के लिए आप के सभी विधायकों और नेताओं से कहा गया है कि वे स्ट्रांग रूम के बाहर अपने वॉलनटिअर तैनात करें। आप के ये वॉलनटिअर मतगणना तक ईवीएम पर पैनी नजर बनाए रखेंगे।

इससे पहले संजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से दो वीडियो ट्वीट किए हैं। पहले विडियो में उन्होंने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम नहीं होने के बजाय एक जगह बस से ईवीएम उतारे जाते हुए देखे गए।

दूसरे विडियो में संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि क्या रिजर्व EVM के साथ नहीं जाती इस कर्मचारी को बाबरपुर विधान सभा के सरस्वती विद्या निकेतन स्कूल में लोगों ने EVM के साथ पकड़ा है।

एक अन्य ट्वीट में संजय सिंह ने कहा, ‘बाबरपुर विधानसभा में गलत तरीके से एक अधिकारी ने EVM अपने पास रखी हुई थी उसकी शिकायत हम चुनाव आयोग से करेंगे और हमने अपने सारे विधायको और कार्यकताओं को निर्देश दिए हैं की वे स्ट्रांग रूम की निगरानी रखें।’


विडियों समाचार