महाराष्ट्र चुनाव में नहीं उतरेगी आप, पर केजरीवाल करेंगे MVA के लिए प्रचार: संजय सिंह

महाराष्ट्र चुनाव में नहीं उतरेगी आप, पर केजरीवाल करेंगे MVA के लिए प्रचार: संजय सिंह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में खुद को चुनावी मैदान से अलग रखने का फैसला किया है। हालांकि, पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को इस फैसले की जानकारी दी। MVA गठबंधन में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT), शरद पवार की NCP-SP, और कांग्रेस शामिल हैं।

संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल MVA उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे।” AAP सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना (UBT) और NCP-SP ने केजरीवाल से महाराष्ट्र में प्रचार के लिए संपर्क किया था। इसके अलावा, केजरीवाल झारखंड विधानसभा चुनाव में भी सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के लिए प्रचार करेंगे।

20 नवंबर को महाराष्ट्र में मतदान

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा। झारखंड में दो चरणों में मतदान 13 और 20 नवंबर को होगा, जबकि दोनों राज्यों की मतगणना 23 नवंबर को होगी। आप और MVA, दोनों भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) का हिस्सा हैं, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए किया गया था।


विडियों समाचार