AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जेल में बंद मनीष सिसोदिया समेत 40 नाम; सुनीता केजरीवाल भी उतरेंगी मैदान में

AAP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जेल में बंद मनीष सिसोदिया समेत 40 नाम; सुनीता केजरीवाल भी उतरेंगी मैदान में

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब लोकसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम है। वहीं, जैसी चर्चाएं थी इसमें दूसरे नंबर पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी नाम है। इन दोनों के अलावा पंजाब सीएम भगवंत मान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा, सौरभ भारद्वाज, संदीप पाठक, पंकज गुप्ता, संजय सिंह और आतिशी को भी स्टार कैंपेनर बनाया गया है। वहीं, जेल में बंद मनीष सिसोदिया का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

aap star campaigner list

 

भाजपा की परनीत कौर, AAP के धालीवाल ने दाखिल किया नामांकन

वहीं, आपको बता दें कि पंजाब में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की परनीत कौर और आम आदमी पार्टी के कुलदीप सिंह धालीवाल समेत कई उम्मीदवारों ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। परनीत कौर और आप के उनके प्रतिद्वंद्वी बलबीर सिंह ने पटियाला से नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि आप के कुलदीप सिंह धालीवाल ने अमृतसर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार अरविंद खन्ना ने संगरूर संसदीय सीट से अपना पर्चा दाखिल किया, जबकि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) उम्मीदवार विरसा सिंह वल्टोहा ने तरनतारन जिले की खडूर साहिब सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र 14 मई तक दाखिल किए जा सकते हैं जबकि नामांकन पत्रों की जांच 15 मई को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है।

पंजाब में 1 जून को वोटिंग

पर्चा दाखिल करते समय चार बार की सांसद परनीत कौर के साथ उनके बेटे रनिंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और भाजपा नेता भी मौजूद थे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले उन्होंने पटियाला के ऐतिहासिक बुर्ज बाबा आला सिंह पर मत्था टेका। मार्च में भाजपा में शामिल हुईं कौर ने 1999, 2004, 2009 और 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पटियाला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उनके पति और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद कांग्रेस ने पिछले साल फरवरी में उन्हें निलंबित कर दिया था। अरविंद खन्ना ने संगरूर संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया और उनके साथ पंजाब भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ थे। पंजाब की 13 लोकसभा सीट के लिए एक जून को मतदान होगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे