AAP नेता संजय सिंह ने की एग्जिट पोल बंद कराने की मांग; कहा- झारखंड में CPIM चुनाव ही नही लड़ी, उसे 2-3 सीट दे दी

AAP नेता संजय सिंह ने की एग्जिट पोल बंद कराने की मांग; कहा- झारखंड में CPIM चुनाव ही नही लड़ी, उसे 2-3 सीट दे दी

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एग्जिट पोल बंद कराने की मांग की है। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल बेबुनियाद होते हैं। इसके लिए उन्होंने कई तर्क भी दिए। उन्होंने बताया झारखंड में CPIM पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन उसे 2-3 सीटें दे दी गईं। वहीं, तमिलनाडु में कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ी है, लेकिन उसे 13 सीटें जिता दी गईं।

लोकसभा चुनाव 2024 में सातवें और आखिरी चरण के मतदान 1 जून को संपन्न हुए थे। इसके बाद कई न्यूज चैनल और वेबसाइट ने अपने एग्जिट पोल जारी किए थे। इनमें भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाले एनडीए गठबंधन को प्रचंड बहुमत दिया गया। इसके बाद विपक्षी दलों ने एग्जिट पोल को फर्जी और मनगढ़ंत करार दिया।

संजय सिंह ने क्या कहा ?

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि आज की ये प्रेस कॉन्फ्रेंस एग्जिट पोल के नतीजों पर है। एक्जिट पोल करने वालो ने खुद को एक्सपोज कर दिया है। ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि झारखंड में सीपीआईएम चुनाव ही नही लड़ रही है और उसे 2 से 3 सीट दे रहे हैं। तमिलनाडु में कांग्रेस खुद 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक्जिट पोल कांग्रेस को 13 सीट जीता रहे हैं। तमिलनाडु को बीजेपी को 34% वोट शेयर मिला है। बीजेपी खुद इस पर विश्वास नहीं कर रही। उत्तराखंड में कुल सीट 5 हैं, लेकिन बीजेपी 6 सीटों पर जीत रही है। हिमाचल में मतगणना होगी 4 सीट पर और आएंगी 6 सीट।

राजस्थान में 33 सीटों के नतीजे

संजय सिंह ने कहा “राजस्थान 25 सीट पर नतीजे आएंगे और 33 सीटें मिल जाएंगी। यूपी में एनडीए की सीटें बढ़ गईं,  इंडिया गठबंधन की घट गईं। केरल में 27 % वोट शेयर बीजेपी सुन कर बेहोश हो गई। ये कौन सा एक्जिट पोल है। एक्जिट पोल के इतिहास पर भी सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि 2004 में एक्जिट पोल ने बीजेपी को जिता दिया था। बंगाल विधानसभा में बीजेपी को जिता दिया था, जबकि नतीजे इसके उलट रहे थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे