नई दिल्ली,  Aaj ka Rashifal 19th April 2022: आज 19 अप्रैल मंगलवार का दिन के साथ बैशाख मास के कृष्ण पक्ष की तृतीय तिथि है जो शाम 4 बजकर 40 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चतुर्थी तिथि लग रही है। आज का दिन नए व्यवसाय, विवाह आदि कार्य तथा अन्य प्रश्न के लिये शुभ है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से कैसा रहेगा राशि के अनुसार आपका मंगलवार का दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज के दिन आप काफी उत्साहित रहेंगे। आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। कार्य क्षेत्र में की गई आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी। आमदनी बढ़ोतरी के योग है। नौकरी व्यापार में आपका कोई बड़ा काम बन सकता है। नौकरी व्यापार में आप के खर्चों में बढ़ोतरी होगी किंतु लाभ भी रहेगा। आज आप परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ समय बिताएंगे। पति पत्नी में मतभेद दूर होंगे। प्रेम संबंधों में दिन सामान्य है गुस्से पर काबू रखें।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। नई आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है। पदोन्नति से आर्थिक लाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे पुराने अटके कार्य पूर्ण होने में सहायता प्राप्त होगी। छात्रों के लिए दिन शुभ है पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों के लिए देना अच्छा है। उपहार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है किंतु कोई नया प्रोजेक्ट भी हाथ लग सकता है। किसी नए व्यापार का प्रारंभ कर सकते हैं किंतु पैसों के लेनदेन के प्रति सतर्क रहें। दूर की यात्रा को टालें। पेपर वर्क के प्रति सावधान रहें। धोखे की प्रबल संभावना बन सकती है। छात्रों को पढ़ने लिखने में मित्रों की सहायता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में दूरी बन सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आप भावनात्मक रूप से कमजोर रह सकते हैं। भावना में बहकर जल्दबाजी में फैसले न ले। आर्थिक मामलों में किसी की सलाह वह मदद लेकर ही फैसला करें। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव बने रहेंगे। नौकरी व्यापार के लिए दिन सामान्य है। सोच समझकर पूंजी निवेश करें। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास है साथी के करीब आएंगे l

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आर्थिक चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में विरोध उत्पन्न हो सकता है। नौकरी व्यापार में सहकर्मियों व भागीदारों से बहस वह मनमुटाव हो सकता है संयम से काम लें। सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। व्यक्तिगत संबंधों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार में सुख शांति महसूस करेंगे। जीवनसाथी से प्रेम प्राप्त होगा प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आप के लिए मिश्रित फल ले कर आ रहा है प्रोफेशनल जीवन वह व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बिठाकर चलें। आर्थिक योजनाओं पर गंभीरतापूर्वक विचार कर ही पूंजी निवेश करें। आर्थिक नुकसान के योग है इसलिए सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में फैसला न लें, अप्रिय वचनों से सहकर्मियों को ठेस पहुंचा सकती हैं। मित्रों के संग समय बिताएंगे। पारिवारिक लिहाज से आज का दिन सुख शांति से बीतेगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में रोमांस का इजाफा होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आर्थिक दृष्टि से परेशानी भरा रह सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी जिससे आपका बजट डामाडोल हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वरीष्ठ अधिकारियों से बहस हो सकती है सावधानी बनाए रखें। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है जो फायदेमंद साबित होगी। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर साबित होगा। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी आपके मन की बात समझएंगे । प्रेम के लिहाज से दिन अच्छा है प्यार में मजबूती आएगी व भरोसा बढ़ेगा ।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा l आर्थिक दृष्टि से आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा आय के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी व्यापार में सुधार होगा कोई साझेदारी में नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं तो आज का दिन शुभ होगा । कार्यक्षेत्र में आपका सकारात्मक रवैया मददगार साबित होगा परेशानियों से मुक्ति मिलेंगी । परिवार में हँसी खुशी का माहौल रहेगा जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों में नई ताजगी का अनुभव करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे सेहत अच्छी रहेंगी। आर्थिक क्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने काम के तरीको में बदलाव करेंगे जिससे आगे चलकर लाभ प्राप्त होगा। कार्यालय में अधीनस्थ परेशानी का सबब बन सकते हैं आवेश पर काबू रखें। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी दाम्पत्य जीवन में लगाव बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल है प्रेम का इजहार कर सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज आप में भरपूर आत्मविश्वास रहेगा। आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं धन लाभ के अवसर हाथ आएँगे। कार्यालय में उच्चाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलेगा। व्यापारी वर्ग किसी नई परियोजना को शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। मित्रों के संग समय बिताएंगे। छात्रों के लिए दिन शुभ है मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा जीवनसाथी से उपहार व सम्मान मिल सकता है। प्रेम के लिहाज से आज का दिन बेहतर है आपसी समझ वह प्यार बढ़ेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आप शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। कार्य की अधिकता के कारण परेशान हो सकते हैं। खर्चे बढ़ सकते हैं किंतु आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपका मान सम्मान बढ़ सकता है नौकरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन हो सकता है। धन लाभ के अवसर हाथ आएंगे। छात्रों का दिन मौज मस्ती में बीतेगा। मित्रों संग घूमने फिरने जा सकते हैं। परिवारजनों के साथ किसी मांगलिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा । प्रेम संबंध मैं निराशा हाथ लग सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। नई आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर लाभ प्राप्त करेंगे। व्यापारिक वर्ग आर्थिक लेन देन में सावधानी बरतें। भूमि भवन खरीदने का विचार बन सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। मित्रों के साथ समय बिताएंगे। पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है पति पत्नी आपस में सहयोग करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा प्रेम को शादी में बदलने का विचार बन सकता है।