नई दिल्ली : सावन मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है जो सुबह 9 बजकर 34 मिनट तक रहेगी उसके बाद दशमी तिथि लग रही है। इसके साथ ही गड और शूल जैसे अशुभ योग लग रहे हैं जिसका असर हर राशि के जातकों के जीवन पर होगा। जानिए स्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा होगा शुक्रवार का दिन।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन बढ़िया बीतेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी धनलाभ के योग हैं । कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियां दूर होगी वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा ।आर्थिक निवेश से संबंधित कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं जो आगे जाकर फलदायी रहेगा। व्यापारी वर्ग को नए मौके हाथ लग सकते हैं।खर्चों की बढ़ोतरी होगी किंतु आकस्मिक धन लाभ भी होगा। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को आज सफलता मिलेगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे, सही समय पर सही निर्णय लेने से लाभ की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारियों से सम्मान प्राप्त होगा। व्यापारिक मामलों में चल रही उलझन दूर होगी समय पर सभी कार्य पूर्ण होंगे सफलता प्राप्त होगी। पत्रकारिता, लेखन से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतरीन रहेगा नई पहचान मिल सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। खर्चों की अधिकता रह सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन मिश्रित फल लेकर आ रहा है। दैनिक कार्यों में रुकावट रह सकती है ।कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है बने बनाये कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है, सही निर्णय लें।व्यापारिक मामलों में सफलता मिलेंगी, भविष्य की योजनाओं पर पूंजी निवेश करेंगे जो आगे चलकर लाभप्रद साबित होगी।शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा मान सम्मान में वृद्धि होगी। छात्रों के लिए दिन बेहतर है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी आय वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में नई आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। सहकर्मियों के सहयोग से कोई बड़ा कार्य पूरा होगा जिससे धन लाभ हो सकता है। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों का ध्यान पढ़ाई लिखाई में लगेगा अधूरे काम पूर्ण होंगे। मित्रों के साथ दिन मौज मस्ती में गुजरेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। कार्यालय में सभी काम आसानी से निपट जाएंगे आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी व्यापार सुचारू रूप से चलते रहेंगे। मित्र मंडली के साथ खाने पीने का प्रोग्राम बन सकता है। छात्रों का मन आज पढ़ाई में खूब लगेगा। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। जीवन एवं व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बैठा के चले। नौकरी व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है आपको दोनों तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ जगह पर लाभ तो कुछ जगह पर हानि का सामना करना पड़ेगा। लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें। पूंजी निवेश से बचें। छात्रों के लिए दिन सामान्य है। कड़ी मेहनत करने से ही फल मिलेगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक मामले अटक सकते हैं। नौकरी व्यापार के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। अनावश्यक खर्चे उभर सकते हैं। छात्रों को मनोवांछित सफलता के लिए कठिन प्रयास करने पड़ेंगे। मित्रों व प्रियजनों के साथ दिन मौज मस्ती में बीत सकता है। भाई बहनों से कलह बढ़ सकता है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रह सकती है। कारोबार अच्छा चलेगा और धन लाभ की संभावना है। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है, या यात्रा फलदायक रहेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। भाई बहनों के साथ दिन मौज मस्ती में गुजरेगा। मित्रों के साथ मनमुटाव की संभावना है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा किंतु व्यक्तिगत जीवन में परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होगी। व्यापारिक मामले सुलझेंगे, पूर्व में अटके कार्य बनेंगे। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य सुचारू रूप से चलेंगे धन का लाभ होगा। किंतु क्रोध की अधिकता रहेगी जिसकी वजह से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं क्रोध पर नियंत्रण रखें। अध्यात्म में रुचि जगेगी। छात्रों के लिए इन भागदौड़ से भरा रह सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए फलदायी साबित होगा। आकस्मिक धन लाभ की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों, परिजनों और उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होगी। किंतु क्रोध की अधिकता रहेगी जिसकी वजह से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं इसलिए क्रोध पर नियंत्रण रखें। अध्यात्म में रुचि जगेगी। छात्रों के लिए दिन शुभ साबित हो सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करने के बावजूद, मन वांछित परिणाम हासिल नहीं होंगे। व्यापारी वर्ग पूंजी निवेश करने से पहले किसी अनुभवी की सहायता ले। सरकारी कार्यकर्ताओं को उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ के मौके मिल सकते हैं। आज के दिन वाणी पर संयम रखें, किसी को ठेस न पहुंचाए। छात्रों के लिए दिन सामान्य है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए प्रयास करेंगे। कार्यालय में वाद विवाद होने से आप परेशान हो सकते हैं, कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा पर काम की अधिकता भी रहेगी। व्यापारिक क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करेंगे। छात्रों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।