सहारनपुर से जुड़े हैं 83 लाख की ठगी के तार, बिलाल निकला मास्टरमाइंड, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

सहारनपुर से जुड़े हैं 83 लाख की ठगी के तार, बिलाल निकला मास्टरमाइंड, ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

उत्तराखंड के जनपद हरिद्वार के भगवानपुर में 14 बीघा जमीन की खरीद फरोख्त में हुई 83 लाख रुपये की ठगी के तार बेहट से जुड़े हैं। इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव संसारपुर का रहने वाला बिलाल है, जिसने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया।

मूल रूप से सहारनपुर में बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला झंडा निवासी और हाल में उत्तराखंड के जमनपुर सेलाकुई देहरादून में रहने वाले रिफाकत अली पुत्र शफाकत अली खान ने अपने साथ हुई 83 लाख रुपये की ठगी के मामले की एसआईटी से जांच कराए जाने के संबंध में पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र देहरादून को प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद इस मामले में 17 दिसंबर को थाना भगवानपुर पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर बिलाल पुत्र शमीम खां निवासी गांव संसारपुर व इम्तियाज पुत्र मुनफैद निवासी गांव खिड़का भटकव्वा कोतवाली बेहट जनपद सहारनपुर, सलमान निवासी भगवानपुर, नईम अहमद कुरैशी पुत्र सलीम अहमद कुरैशी निवासी धर्मावाला देहरादून, खुर्शीद पुत्र जिंदा हसन निवासी नकुड़ सहारनपुर, इंतखार अली पुत्र फरजंद अली निवासी पनियाला सहारनपुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

पीड़ित के अनुसार बिलाल ने ही भगवानपुर में 14 बीघा जमीन दिलाने के नाम पर रिफाकत से 83 लाख रुपये ठगी का प्लान तैयार किया था। पहले से जान-पहचान का फायदा उठाते हुए बिलाल ही अपने साथियों को लेकर रिफाकत के पास उसके घर गया था और भगवानपुर में 14 बीघा जमीन 18 लाख रुपये प्रति बीघा दिलाने की बात कहते हुए रिफाकत को लालच दिया था, कि उनके पास इस जमीन को 25 लाख रुपये प्रति बीघा खरीदने वाली पार्टी है। इस पर रिफाकत ने बिलाल और उसके साथियों को 25 लाख रुपये नगद, 15 व 10 लाख रुपये के दो चेक दिए। इसके बाद 10 लाख रुपये नगद और बाकी 23 लाख रुपये की रकम आरोपियों को दे दी थी। इस पूरे प्रकरण के दौरान बिलाल और उसके साथी रिफाकत की जमीन मालिक और उक्त जमीन को 25 लाख रुपये प्रति बीघा खरीदने वाली पंजाब की फर्जी पार्टी से भी मीटिंग कराते रहे और 83 लाख रुपये की रकम मिलने पर बिलाल और उसके साथी गायब हो गए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे