जौनपुर में काउंटिंग स्थल पर हंगामा मामले में 50 लोगों पर FIR, रिजर्व ईवीएम को लेकर हुआ था बवाल

जौनपुर में काउंटिंग स्थल पर हंगामा मामले में 50 लोगों पर FIR, रिजर्व ईवीएम को लेकर हुआ था बवाल

जौनपुर:उत्तर प्रदेश के जौनपुर में काउंटिंग स्थल पर रिजर्व ईवीएम पहुंचने के बाद हंगामा के मामले में जगदीश उर्फ गप्पू मौर्य समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी सराय ख्वाजा की शिकायत के बाद पुलिस ने 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। रिजर्व ईवीएम को अनावश्यक रोकने, झूठा आरोप लगाने और भीड़ जुटाने के आरोप  में धारा 143 धारा 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसमें जगदीश उर्फ गप्पू मौर्य सहित 50  अज्ञात लोगो के खिलाफ केस दर्ज  किया गया है।

सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ ने किया था हंगामा

मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर में बीते 25 मई को मतदान संपन्न हुआ। शाम को सभी ईवीएम को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्व विद्यालय जौनपुर में बने स्ट्रांग रूम में भेज गया था। इसी दौरान रिजर्व में रखी गई ईवीएम जिसे कलेक्ट्रेट वेयर हाउस पहुचना था। वह रात 8 बजे स्ट्रांग रूम वीर बहादुर सिंह यूनिवर्सिटी पहुंच गई। शक होने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। भीड़ ने करीब पांच घंटे तक हंगामा किया था।

डीएम ने सपा उम्मीदवार का शक किया था दूर

सूचना मिलने के बाद बाद जिलाधिकारी जौनपुर रविंद्र कुमार मांदर यूनिवर्सिटी पहुंचे और कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट की गलती से रिजर्व ईवीएम यहां आ गई है। डीएम ने सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा व सपा कार्यकर्ताओं को एक-एक मशीन का मिलान करवाया। अधिकारियों ने बताया कि ट्रक को गोदाम में भेजने से पहले सपा नेताओं की मौजूदगी में एक-एक ईवीएम का हिसाब-किताब किया गया। सपा कार्यकर्ताओं के संतुष्ट होने पर वह ट्रक वेयर हाउस पहुंचाई गई थी।

मल्हनी विधायक लकी यादव ने कहा था हमारी पार्टी के कार्यकर्ता ने स्ट्रॉन्गरूम के बगल में ईवीएम से भरे ट्रक को देखा था। चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, रिजर्व ईवीएम किसी स्ट्रॉन्गरूम के आसपास नहीं होनी चाहिए, तो ट्रक में इतनी सारी ईवीएम कैसे आईं?

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे