कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में 4 जवान घायल, एक शहीद; एक पाकिस्तानी ढेर

कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में 4 जवान घायल, एक शहीद; एक पाकिस्तानी ढेर

कुपवाड़ा: जिले के त्रेहगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ का मामला सामने आया है। इस मुठभेड़ में चार जवान घायल बताए जा रहे हैं, जबकि एक जवान शहीद हो गया है। वहीं एक पाकिस्तानी को जवानों ने ढेर कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार 27 जुलाई की सुबह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास वन क्षेत्रों में पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी मारा गया, जबकि चार जवान गोलीबारी में घायल हो गए और एक जवान शहीद हो गया।

एक जवान शहीद

अधिकारियों ने कहा, “कुपवाड़ा सेक्टर के कुमकाडी इलाके में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की कार्रवाई को विफल कर दिया। पाकिस्तानी एसएसजी सहित 3-4 पाकिस्तानियों ने एलओसी में प्रवेश करने की कोशिश की। भारतीय सेना ने उन पर गोलीबारी की। इस कार्रवाई में एक पाकिस्तानी मारा गया, जबकि 4 जवान घायल हो गए। वहीं एक जवान शहीद भी हो गया है।”

हाल में बढ़ीं आतंकी घटनाएं

बता दें कि जम्मू क्षेत्र में एक बार फिर से आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी जा रही है। हालांकि पिछले कुछ महीनों से इलाके में शांति का माहौल था, जबकि अब एक बार फिर से यहां आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। हाल ही में आतंकवादियों ने एक तीर्थयात्री बस पर हमला कर दिया था। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 घायल हो गए थे। इसके अलावा अक्टूबर 2021 में पुंछ और राजौरी के जुड़वां सीमावर्ती जिलों से आतंकवादी गतिविधियां फिर से सामने आईं। वहीं रियासी, कठुआ और डोडा में भी आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। 2021 के बाद से जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी घटनाओं में 50 से अधिक सुरक्षाकर्मियों (ज्यादातर सेना से) सहित 70 से अधिक लोग मारे गए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे