फार्मा कंपनी हादसे में 17 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, 2 लाख के मुआवजे का ऐलान

फार्मा कंपनी हादसे में 17 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, 2 लाख के मुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लग जाने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जाहिर किया है और इससे प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं, घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन के अनुसार अचुतापुरम की एक फार्मा कंपनी में दुर्घटना दोपहर करीब सवा दो बजे एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई। कृष्णन ने बताया, ‘‘फैक्ट्री में दो पालियों में 381 कर्मचारी काम करते हैं। विस्फोट दोपहर को भोजनावकाश के समय हुआ। इसलिए कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी।”

 

 

पीएम मोदी ने सोसल मीडिया प्लेटफऑर्म एक्स पर लिखा “अनकापल्ले में एक फैक्ट्री में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

कैसे हुआ हादसा? 

जिला अधिकारी कहा कि संदेह है कि विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ। उन्होंने बताया कि 33 घायल लोगों को अनकापल्ली और अचुतापुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि अग्निशमन विभाग छह दमकल गाड़ियों की मदद से बचाव कार्य में लगा हुआ है। जिलाधिकारी ने बताया कि कारखाने में फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने लोगों की मौत पर दुख जताया है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार मृतक श्रमिकों के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे