स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कल देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कल देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: देश आजादी के जश्न में डूबा हुआ है. कल स्वतंत्रता दिवस पर देशभर में ध्वजारोहण किया जाएगा. वही पीएम हमेशा की तरह लाल किले पर झंडा फहराएंगे. यह 10वीं बार होगा जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे और झंडा फहराएंगे. कल पीएम मोदी इस साल के स्वतंत्रता दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव समारोह का समापन करेंगे. इस पहल की शुरुआत पीएम मोदी ने मार्च 2021 में अहमदाबाद साबरमती आश्रम से की थी और इसे एक बार फिर देश की आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल किया जाएगा.

कल पीएम मोदी का लाइव भाषण कैसे देखें
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश को संबोधित करेंगे और ये पूरा कार्यक्रम 7 बजे से ही शुरू हो जाएगा. पीएम मोदी सुबह के 7 बजकर 30 मिनट पर ध्वजारोहण करेंगे. इस पूरे कार्यक्रम का लाइव प्रसारण पीएम मोदी के यूट्यब चैनल पर लाइव होगा और इसके साथ उनके सोशल मीडिया के सारे प्रोफाइल्स पर लाइव दिखाएंगे जाएंगे. वही बात करे न्यूज चैनलों की तो दूरदर्शन और अन्य न्यूज चैनलों पर लाइव प्रसारण होंगे. वही पीएम मोदी के भाषण को लेकर लोगों में काफी बेसब्री से इंतजार है.

1800 लोगों को किया गया आमंत्रित 
कल दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दूसरे देशों से कई मेहमान और अधिकारी शामिल होंगे. इस बार देशभर से अलग-अलग पेशे के करीब 1800 लोगों को उनके जीवनसाथी के साथ आमंत्रित किया गया है. यह पहल सरकार के जनभागीदारी दृष्टिकोण के अनुरूप की गई है.ववही कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारी कर ली गई है. दिल्ली के कोने-कोने में सुरतरा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन लाल किला इलाके पर कड़ी नजर रख रहा है. कल सुबह 7 बजे से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे