राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुर्मु जी ने समर्थन मांगा, मैं उन्हें वोट दूंगा: शिवपाल सिंह यादव

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुर्मु जी ने समर्थन मांगा, मैं उन्हें वोट दूंगा: शिवपाल सिंह यादव
  • प्रजातांत्रिक लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वो राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मु को वोट देंगे. वो भले ही समाजवादी पार्टी के विधायक हैं, लेकिन उन्हें समाजवादी पार्टी की बैठक तक नहीं बुलाया गया.

लखनऊ: प्रजातांत्रिक लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि वो राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मु को वोट देंगे. वो भले ही समाजवादी पार्टी के विधायक हैं, लेकिन उन्हें समाजवादी पार्टी की बैठक तक नहीं बुलाया गया. ऐसे में वादे के मुताबिक, वो द्रौपदी मुर्मु को ही वोट देंगे. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे द्रौपदी जी के सम्मान में आयोजित डिनर में बुलाया. यहां द्रौपदी जी से बातचीत हुई. ऐसे में मैंने पहले ही कहा था कि मुझसे जो समर्थन मांगेगा, मैं उसे वोट दूंगा. तो बदलने का सवाल ही नहीं उठता.

सपा ने एक भी मीटिंग में नहीं बुलाया

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने बहुत पहले कहा था जहां हमें बुलाया जाएगा, जो हमसे वोट मांगेगा हम उसे वोट देंगे. इससे पहले भी राष्ट्रपति के चुनाव हुए थे तो न तो हमें समाजवादी पार्टी ने बुलाया और न ही वोट मांगा. उस समय रामनाथ कोविंद जी ने वोट मांगा तो हमने दिया. कल मुझे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाया तो मैं वहां गया द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात हुई. मैं मुख्यमंत्री जी से मिला उन्होंने मुझसे अच्छे तरीके से बात की. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमें समाजवादी पार्टी की तरफ कभी भी किसी मीटिंग में नहीं बुलाया गया, परसों भी यशवंत सिन्हा यहां थे लेकिन नहीं बुलाया गया. राजनैतिक अपरिपक्वता की कमी होने के कारण ये सब होता चला जा रहा है और पार्टी कमजोर हो रही है, लोग पार्टी छोड़ रहे हैं.

अखिलेश यादव ने मेरी राय मानी होती, तो आज स्थिति कुछ और होती

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जब मैंने समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा और जीता तो हमसे भी राय लेनी चाहिए. अगर मेरा सुझाव माना गया होता और उन 100 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया होता जिनका सुझाव हमने एक साल पहले दिया था तो आज समाजवादी पार्टी की स्थिति कुछ और होती.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे