बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी: चलेगा योगी का बुलडोजर, लाल निशान से हड़कंप

बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी: चलेगा योगी का बुलडोजर, लाल निशान से हड़कंप

बहराइच: महराजगंज में हाल ही में हुए विवाद के बाद, अवैध अतिक्रमण पर योगी सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। कई अवैध निर्माण पहले ही चिह्नित कर लिए गए हैं। गुरुवार को राजस्व और लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने इस मुद्दे पर ज्यादा टिप्पणी नहीं की, लेकिन मुख्य आरोपी समेत 30-40 मकानों पर बुलडोजर चलने की संभावना जताई जा रही है।

कुछ दिनों पहले ग्रामीणों की शिकायत पर महसी के विभिन्न कस्बों में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया था। महराजगंज में सड़क किनारे अतिक्रमण चिह्नित कर निशान लगाए जा चुके हैं। प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद कस्बे में फिर से कार्रवाई होने की उम्मीद बढ़ गई है।

अधिकारियों ने फिलहाल इस मुद्दे पर चुप्पी साधी है, लेकिन माना जा रहा है कि अतिक्रमण विरोधी अभियान में बवाल के आरोपियों के मकान भी आ सकते हैं। एसडीएम अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि कई दुकानदार अवैध रूप से अतिक्रमण कर लेते हैं। ग्रामीणों की नई शिकायतों की जांच की जा रही है और उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण से पैदा हुआ टकराव

ग्रामीणों का कहना है कि महराजगंज कस्बे में दुकानदारों ने टीन शेड लगाकर अवैध कब्जा कर लिया है, जिससे सड़क संकरी हो गई है। इससे शोभायात्रा और अन्य आयोजनों के दौरान भीड़ में आवागमन में समस्या हो रही है। महराजगंज में हालिया हिंसा का एक कारण भी यही अतिक्रमण बताया जा रहा है।

पुलिस मुठभेड़ और अस्पताल में सुरक्षा बढ़ी

गुरुवार को पुलिस द्वारा पकड़े गए पांच आरोपियों में से दो मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सुरक्षा के तहत पुलिस और आरआरएफ जवानों की तैनाती की गई, जिससे अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया।

रविवार को रामगोपाल की हत्या के बाद जिले में हिंसा भड़क उठी थी। हालात इतने बेकाबू हो गए कि एडीजी कानून व्यवस्था, एसटीएफ चीफ अमिताभ यश, और गृह सचिव को बहराइच आना पड़ा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। इस मामले में रिंकू उर्फ सरफराज, तालिब उर्फ सबलू और अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

 


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *