जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर
  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई जो अब तक जारी है. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है.

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार की सुबह सुरक्षाबलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई जो अब तक जारी है. जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है. पुलिस के अनुसार, एक अज्ञात आतंकी ढेर हो गया है लेकिन आपरेशन जारी है. आपको बता दें कि सेना और सुरक्षा बलों की सख्ती से बौखलाए आतंकी नागरिक ठिकानों के साथ-साथ सेना के लोगों को भी अपना निशाना बनाते हुए हमला कर रहे हैं. हालांकि अभी इस मुठभेड़ के बार में कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिली है.

पाकिस्तानी सेना, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर ए ताइबा कश्मीर में जिहाद के नाम पर आतंक फैलाने का जाल बुन रहे हैं. आतंकी संगठन मजबूर और गरीब तबके के युवाओं को टारगेट कर उनकी मजबूरी का फायदा उठाते हैं. यह खुलासा उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला के उड़ी सेक्टर में कुछ दिन पहले दबोचे गए लश्कर के पाकिस्तानी आतंकी बाबर ने किया है.

बाबर ने पूछताछ में बताया कि वह दीपालपुर का रहने वाला है. उसके परिवार में विधवा मां और एक गोद ली हुई बहन है. परिवार निम्न वर्ग से ताल्लुक रखता है जो बमुश्किल अपने दोनों वक्त की रोटी को पूरा कर पाता है. गरीबी से बचने के लिए उसने सातवीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी. आईएसआई और लश्कर के लिए काम करने वाले एक लड़के से सियालकोट में एक फैक्ट्री में काम करते हुए मुलाकात हुई थी. उसने बताया कि यतीम और जरूरतमंदों लड़कों को ही लश्कर में शामिल किया जाता है. बाबर के मुताबिक पिता का इंतकाल हो चुका था. घर में कमाने वाला अकेला था. इसलिए पैसों के लिए कश्मीर में जिहाद के लिए तैयार हो गया.

बांडीपोरा में दो आतंकियों को किया था ढेर

अभी चार दिन पहले ही रविवार को उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली थी. मारे गए दोनों आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की गत 8 जुलाई 2020 की हत्या कर दी थी. मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान आजाद शाह और आबिद हक्कानी के रूप में हुई. आतंकी आबिद लश्कर-ए-तैयबा संगठन का जिला कमांडर था जबकि आतंकी आजाद भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल था. इन आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे