श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी, चर्च में दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति सिरिसेना संग होगी आतंकवाद पर चर्चा

 

 कोलंबो Sun, 09 Jun 2019

PM Modi in Srilanka
PM Modi in Srilanka – फोटो : ANI
अपने विदेश दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मालदीव से श्रीलंका पहुंचे। यहां कोलंबो एयरपोर्ट पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक बच्ची को दुलार भी किया। इसके बाद वह संत एंथोनी चर्च पहुंचे, जहां उन्होंने अप्रैल में ईस्टर के मौके पर किए गए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Sri Lanka: PM Narendra Modi pays tribute to victims at St Anthony’s Church in Colombo. The church had come under terrorist attack in April this year

76 people are talking about this

तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद वह श्रीलंका के नेता प्रतिपक्ष महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ वह आतंकवाद समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बात कर सकते हैं। पिछले दिनों ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद श्रीलंका पहुंचने वाले मोदी पहले विदेशी राष्ट्राध्यक्ष हैं। हालांकि पीएम मोदी की यह तीसरी श्रीलंका यात्रा है। इससे पहले वह साल 2015 और 2017 में श्रीलंका के दौरे पर गए थे।

मालूम हो कि श्रीलंका में बीते 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर भीषण आतंकी हमले में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। मरने वालों में 11 भारतीय नगरिक भी शामिल थे। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, जबकि श्रीलंका सरकार ने इसमें स्थानीय संगठन का हाथ बताया था।

आज शाम ही देश लौट आएंगे पीएम मोदी

रविवार शाम ही वह भारत लौट जाएंगे। शाम 04:40 बजे उनका तिरुपति जाने का कार्यक्रम तय है। अपने विदेश दौरे के पहले दिन शनिवार को पीएम मोदी मालदीव में थे, जहां उन्होंने  भारत और मालदीव के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। मालदीव में प्रधानमंत्री मोदी को विदेशियों को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान ‘रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ से भी सम्मानित किया गया।

 
 

Related posts

Top