आ तंकियों ने अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर किया हमला, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

 

जम्मू Wed, 12 Jun 2019

Jammu and Kashmir: Terrorists attack police party at KP road in Anantnag
– फोटो : फाइल
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग स्थित केपी रोड पर आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर बुधवार शाम हमला कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। फिलहाल दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है।

इस मुठभेड़ में अबतक एक आतंकी मारा गया है। वहीं सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में अनंतनाग पुलिस के एसएचओ और सीआरपीएफ के तीन जवानों को भी गोली लगी है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं मंगलवार को घाटी में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इनमें अंसार गज्वा-तुल-हिंद (एजीएच) के दो आतंकी थे। तीसरे की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था।

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में सोमवार देर रात एक सूचना के आधार पर सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौके से फरार होने की कोशिश की, लेकिन सतर्क जवानों ने जबरदस्त फायरिंग कर उनके मंसूबों को विफल कर दिया था। सुरक्षाबलों को मंगलवार तड़के दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हाथ लगी थी।

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकी एजीएच से संबंधित थे और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज थे। आतंकियों की शिनाख्त मांचोवा कुलगाम के सयार अहमद भट और अवनीरा शोपियां के शाकिर अहमद वागे के तौर पर हुई। शाकिर जैनापोरा (शोपियां) में इरफान हमीद शेख नामक एक स्थानीय की हत्या में शामिल था। इसके अलावा भी कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के पीछे इन आतंकियों का हाथ था।

सोपोर में आज सभी स्कूल कालेज थे बंद
दूसरी ओर उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के वडूरा पायीन में करीब 10 घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद मंगलवार शाम हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। अब तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन चलाया गया था। सुबह करीब आठ बजे सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी की ओर से तलाशी अभियान शुरू किया गया था। हिंसा की आशंका में इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई थी। बुधवार को सोपोर में सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए

 
 

Related posts

Top