सावधान: पश्चमी UP को हरियाणा के जाट आन्दोलन की तर्ज पर दहलाने की रची जा रही है साजिश | 24CityNews

सावधान: पश्चमी UP को हरियाणा के जाट आन्दोलन की तर्ज पर दहलाने की रची जा रही है साजिश

 

नॉएडा [दिग्विजय]: पश्चमी उत्तर प्रदेश को हरियाणा के जाट आरक्षण आन्दोलन की तरह दहलाने की साजिश रची जा रही है और उत्तर प्रदेश पुलिस के ख़ुफ़िया विभाग को कानो-कान खबर तक नहीं है.

दरअसल, इस साजिश के पीछे ऐसे लोग है जिन्हें हरियाणा में भाजपा सरकार बर्दास्त नहीं हो रही है. वो हरियाणा के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों में गड़बड़ी फ़ैलाने का हर संभव मौका तलाश रहे है. जाट आन्दोलन के नाम पर ऐसे लोग हरियाणा में उपद्रव मचा ही चुके है और अब पश्चमी उत्तर प्रदेश में अराजकता फैलाने के प्रयास में लगे है. सूत्रों से मिल रही विश्वसनीय जानकारी के अनुसार राज्य से सटे पडोसी राज्य हरियाणा में बैठकर चंद लोग इस साजिश को अंजाम देने की फ़िराक में है.

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि साजिशकर्ताओ के तार हरियाणा के जाट आन्दोलन से जुड़े लोगो से जुड़ते हुए दिखाई दे रहे है. फंडिग भी ऐसे लोग कर रहे है जिन्होंने हरियाणा के जाट आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाई है. पडोसी राज्य हरियाणा के एक शहर में बैठकर साजिशकर्ता इस साजिश को अंजाम देने में लगे हुए है.

पश्चमी उत्तर पदेश को अलग राज्य बनाने के नाम पर सोशल मीडिया पर युवाओ का ब्रेनवाश किया जा रहा है. इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए बाकायदा युवाओ को हिंसा की आग में झोंकने की कार्ययोजना तैयार की जा चुकी है. अब वर्कशॉप आयोजित कर युवाओ को हिंसा की ट्रेनिंग देने की योजना पर गुपचुप कार्य चल रहा है.

युवाओ का ब्रेनवाश इस तरह से किया जा रहा है मानो उनकी हर समस्या का हल अलग प्रदेश बनने के बाद ही संभव है. यदि उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे लोगो पर जल्द काबू नहीं पाया तो निकट भविष्य में पश्चमी उत्तर प्रदेश में बड़ा बवाल होना निश्चित है.

 

 
 
loading...

Related posts

Top