लूट व मारपीट के मामले में पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश | 24CityNews

लूट व मारपीट के मामले में पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

 
  • अक्तूबर माह में रणखंडी के व्यक्ति से लूटी थी 1 लाख 14 हजार की नकदी

देवबंद: अक्तूबर माह में रणखंडी निवासी एक व्यक्ति से 1 लाख 14 हजार रूपये की नकदी छीनने तथा विरोध किए जाने पर मारपीट करने के मामले में अदालत ने देवबंद पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव रणखंडी निवासी यशपाल ने  न्यायालय में अपर मुख्य न्यायाधीश की अदालत में दायर पत्रावली में बताया कि विगत 27 अक्तूबर को उसका भाई मनोज और पुत्र मुकेश रूटावेटर खरीदने के लिए यमुनानगर गए थे। लेकिन कम पैसे होने के कारण वह बिना खरीदारी किए वापस लौट आए। शाम को जब वह शुगर मिल के निकट स्थित ढाबे पर पहुंचे तो आरोप है कि दोनों (भाई व पुत्र) को एक रिश्तेदार ने आवाज लगाकर अपने पास बुला लिया और पूछताछ करने लगे। ढाबे पर रिश्तेदार के अलावा कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

आरोप है कि उक्त लोगों ने उसके भाई मनोज व पुत्र मुकेश को शराब पिलाने का प्रयास किया। लेकिन उनका मना करने पर उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। बताया कि इस धक्का-मुक्की में उसके पुत्र मुकेश व रिश्तेदार को गिरने से चोट आई। आरोप लगाया कि आरोपी ने उसके भाई मनोज के हाथ में लटका बैग छीन लिया और फरार हो गया।

बैग में एक लाख 14 हजार रूपये की नकदी थी। घटना के तुरंत बाद कोतवाली में तहरीर दी गई लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। जिसके बाद अदालत का सहारा लिया गया। अदालत ने यशपाल के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए पुलिस से सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

 

 
 
Top