दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक लागू होगा ऑड-ईवन पार्ट - 3 | 24CityNews


दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक लागू होगा ऑड-ईवन पार्ट – 3

 

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से ऑड-ईवन के लिए तैयार रहिए। सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने सरकार खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके प्रदूषण के मद्देजर अगले हफ्ते से ऑड-ईवन स्कीम लागू करने का फैसला कर लिया है। दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू की जाएगी। दिल्ली सरकार आज सवा साढ़े चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। माना जा रहा है कि इसमें इसका औपचारिक ऐलान किया जा सकता है।

बता दें कि नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (NGT) ने दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई है। एनजीटी ने इसके लिए केंद्र सरकार की भी खिंचाई की है। NGT पूछा है कि आखिर प्रदूषण कम करने के लिए हेलिकॉप्टर से आर्टिफिशल बारिश क्यों नहीं करवाई जा रही है? साथ ही केंद्र सरकार और पड़ोसी राज्यों के रुख को ‘शर्मनाक’ बताते हुए समस्या के प्रति उनकी गंभीरता पर भी सवाल उठाए हैं।

टू-वीलर्स को मिलेगी छूट!
बता दें कि इससे पहले दिल्ली के ट्रांसपॉर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने ऑड-ईवन स्कीम लागू होने पर टू वीलर्स को छूट देने के संकेत दिए थे। पहले लागू की गई ऑड-ईवन स्कीम की तरह इस बार भी सरकार टू वीलर्स को छूट देने की बात कह रही है। पहले जब दो बार यह स्कीम लागू की गई थी तो जिन-जिन कैटिगरी में छूट दी गई थी, उनकी संख्या बहुत थी। इस बार ऐसी कैटिगरी की संख्या पहले की तुलना में कम होगी। इसके अलावा पांच हजार सिविल डिफेंस वॉलनटिअर को तैनात करने की भी योजना बनाई गई है। 400 एक्स सर्विसमैन की भी सेवाएं ली जा सकती हैं।

 

 
 
Top