अयोध्या में सैकड़ों मुस्लिमों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम् के साथ की पंचकोसी परिक्रमा | 24CityNews


अयोध्या में सैकड़ों मुस्लिमों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम् के साथ की पंचकोसी परिक्रमा

 

अयोध्या: अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा में मंगलवार को गंगा-जमुनी तहजीब व सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल दिखी। सैकड़ों मुस्लिमों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम् के जयकारे के साथ पंचकोसी परिक्रमा की। परिक्रमा में भगवा और तिरंगा के साथ चल रहे इन मुसलमानों के जज्बे को हर किसी ने सराहा।

इन मुसलमानों के साथ परिक्रमा में राम मंदिर निर्माण की अलख भी गूंजी। मुस्लिम मित्र मंच के साथ सैकड़ों मुस्लिमों ने पंचकोसी परिक्रमा के दौरान हिन्दू-मुस्लिम एकता के नारे भी लगाए। मुस्लिम मित्र मंच के बबलू खान और शरद पाठक बाबा के नेतृत्व में मुस्लिमों ने परिक्रमा में भागीदारी की। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम् और जय श्रीराम का उद्घोष लगातार गूंजता रहा।

रोमांचक अनुभूति हुई
परिक्रमा में शामिल देश-विदेश के हिन्दू धर्मावलंबियों के लिए ये दृश्य रोमांचक अनुभूति देने वाला रहा। अयोध्या में सोमवार को दोपहर में करीब तीन बजे निर्धारित मुहूर्त से शुरू हुई पंचकोसी परिक्रमा मंगलवार को भी जारी है। परिक्रमा पथ पर लाखों श्रद्धालु रामधुन गाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं।

अयोध्या में बनना चाहिए राम मंदिर : खान
अयोध्या। पंचकोसी परिक्रमा में शामिल मुस्लिमों का नेतृत्व कर रहे मुस्लिम मित्र मंच के प्रदेश अध्यक्ष बबलू खान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों का परिक्रमा करने के पीछे उद्देश्य यही है कि पूरे देश में हिन्दू-मुस्लिम एकता का संदेश जाए।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में मंदिर-मस्जिद को लेकर जो विवाद चल रहा है और उसे लेकर सियासी दल जो राजनीति कर रहे हैं, वह बंद हो। अयोध्या भगवान राम की नगरी है। यहां भगवान राम का जन्म हुआ और यहीं पर भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए। हम मुस्लिम समुदाय के लोग यही संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं कि अयोध्या मुद्दे को लेकर राजनीति बंद की जाए। देश में हिन्दू-मुस्लिम भाईचारा बना रहे।

परिक्रमा के दौरान खालिद अहमद, कफील अहमद, मोहम्मद सलीम, सिराज, अदनान खान, रियाज खान, रमजान खान, गुफरान, शाबान, गयासुद्दीन, आमिर खान, राजू खान, रईस अहमद और सरवर अली सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल रहे

 

 
 
Top