इन राशि वालों को जुलाई का अंतिम सप्ताह दिलाएगा बड़ा लाभ | 24CityNews
CrickCash.Com

इन राशि वालों को जुलाई का अंतिम सप्ताह दिलाएगा बड़ा लाभ

 
Need Reporters

मेष (Aries):
इस सप्ताह के दौरान सूर्य कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। आर्थिक क्षेत्र में तथा संतान के विषय में, प्रणय संबंध में, विद्याभ्यास के लिए मध्यम परिणाम प्राप्त होंगे। लग्नेश तथा अष्टमेश-मंगल कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। यह आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति के लिए मध्यम फलदायी है। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध सिंह राशि के मघा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलते रहेंगे। कामकाज में प्रगति होगी। पिता के साथ सामंजस्य रहेगा। आर्थिक तथा पारिवारिक रूप से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। धार्मिक मामले में खर्च होगा। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र वृषभ राशि के मृगशिरा नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। पारिवारिक संबंधों, आर्थिक क्षेत्र में, निजी जीवन, व्यापारिक संबंधों, दांपत्य जीवन तथा सार्वजनिक जीवन के लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। सट्टेबाजी के जोखिम न पड़ें।

वृषभ (Tauras):
इस समय के दौरान आपको छोटी-मोटी उपलब्धियां मिलने का योग है। आपकी ज्ञानपिपासा बढ़ेगी जिससे किसी भी विषय में अधिक गहन अध्ययन करेंगे। कामकाज में आप छोटी से छोटी बातों पर ध्यान देकर जांचपड़ताल करके और सावधानीपूर्वक काम करके अवश्य परिणाम लाएंगे। आप कोई त्योहार मनाने की तैयारी करेंगे अथवा कोई छोटी-मोटी यात्रा पर जा सकते हैं, धार्मिक स्थल जाने का योग बनेगा। दान-पुण्य करने में आपका मन लगेगा। मानवसेवा अथवा सार्वजनिक सेवा से जुड़ सकते हैं। आपका मनोबल बढ़ेगा। पढ़ाई में सफलता प्राप्त करने के लिए बढ़िया समय है। आप अपने कार्य स्थल पर पर्याप्त समय प्रदान कर सकेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आप अपने राज और निजी विषय गुप्त रखें अन्यथा आप मुश्किल में पड़ जाएंगे। 26-27 तारीख प्रतिकूल महसूस हो सकता है। इस समय के दौरान किसी नए कार्य की शुरूआत नहीं करें।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह की शुरुआत में मिथुन राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र के ऊपर से भ्रमण हो रहा है। यह जीवन के सभी क्षेत्रों के लिए मध्यम फल प्रदान करेगा। 24, 25 तारीख के दिन कर्क राशि में आपके धन स्थान से चंद्र का भ्रमण हो रहा है जहां पहले से सूर्य और मंगल की युति है। इस समय आपके पारिवारिक सुख-संबंधों में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ दिखाई दे रहा है। हालांकि प्रोफेशनल कार्यों में खर्च की मात्रा बढ़ेगी। उधार-वसूली संबंधी कार्यों में अवरोधों के बाद सफलता मिलेगी। 26, 27 तारीख के दिन सिंह राशि का चंद्र आपकी राशि से तृतीय राहु के ऊपर से तथा बुध के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। मैत्री संबंधों में गलतफहमी और विसंवाद उत्पन्न होने के योग हैं। 28, 29 तारीख के दिन कन्या राशि का चंद्र आपकी राशि से चौथे गुरू के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आर्थिक लाभ हो सकता है। चल या अचल संपत्ति संबंधी कामकाज पूर्ण होंगे।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह की शुरुआत में आपके जन्म के चंद्र के ऊपर से सूर्य और मंगल अंशात्मक भ्रमण करेगा जिसके कारण आपके मन में उद्वेग रहेगा। आप मानसिक रूप से थोड़ा अस्वस्थ रहेंगे। व्यर्थ जल्दबाजी आपकी मुसीबत को अधिक जटिल बनाएगी। शारीरिक अथवा मानसिक पीड़ा का अनुभव होगा। 25, 26 तारीख के दौरान आर्थिक विषयों में आपको ध्यान रखना पड़ेगा। आपकी नियमित आमदनी में भी अवरोध आ सकता है। इस समय आपके गुप्त खर्च बढ़ जाएंगे, इसलिए आर्थिक नियोजन अत्यंत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक आर्थिक लेनदेन में लिखित हिसाब रखने की भी गणेशजी सलाह दे रहे हैं। 25, 26 तारीख के दौरान कोई पारिवारिक समस्या आ सकती है। परिवार में किसी के साथ वाद-विवाद न करें। इस समय विद्यार्थी जातकों की किसी विद्वान व्यक्ति से मुलाकात होगी और भावी अध्ययन को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

सिंह (Leo):
यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। इस सप्ताह आप कोई भी जोखिम वाला काम न करें। दुर्घटना होने की संभावना होने से वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। गिरने-चोट लगने का योग है। दैनिक कार्यों को करने में आलस महसूस करेंगे। किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा। 25 तारीख मध्यम रहने से दिन की शुरुआत में उदासीनता रहेगी, हालांकि बाद में शांति का अनुभव होगा। 26, 27, 28 तारीख का दिन आत्मविश्वास भरा साबित होगा। हर काम अधिक विश्वास के साथ कर सकेंगे और सफल तरीके से उन्हें पूर्ण भी कर सकेंगे। मानसिक शांति का अनुभव होगा इसके अलावा विचारों और स्वभाव में शुभ परिवर्तन आएगा। जीवनसाथी का पर्याप्त सहयोग मिलेगा। आनंद की भावना का अनुभव होगा। सामाजिक कार्य में अधिक कार्यरत रहेंगे।

कन्या (Virgo):
सप्ताह की शुरुआत में आपको आर्थिक लाभ होगा। उधार-वसूली के कार्यों को पूरा करने के लिए बढ़िया समय है। किसी उच्च पद पर बैठे अथवा प्रतिष्ठित व्यक्ति से मिलने के लिए जाना होगा। व्यवसाय अथवा नौकरी संबंधी महत्वपूर्ण मीटिंग के आयोजन के लिए भी शुभ समय है। प्रोफेशनल मोर्चे पर बड़े-बुजुर्गों, मित्रों का सहयोग मिलेगा। उनका मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगा। सप्ताह मध्य में मानसिक परेशानी रहेगी, सेहत का ध्यान रखें। 27, 28, 29 तारीख कुल मिलाकर शुभ है।

तुला (Libra):
सप्ताह से आरंभ में भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर मिलेंगे। धार्मिक यात्रा पर जाने का योग प्रतीत हो रहा है। 23, 24 तारीख के दिन कर्क राशि का मंगल दसवें भाव में सूर्य, मंगल पर से भ्रमण कर रहा है। इस स्थिति में कामकाज में प्रगति होती दिखाई देगी। गणेशजी देख रहे हैं कि आप हर काम अधिक योजनाबद्ध और सुव्यवस्थित तरीके से कर सकेंगे। इस समय आर्थिक लाभ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। परिवार से संबंधित कार्य बढ़िया तरीके से पूरा कर सकेंगे। 26, 27 तारीख को सिंह राशि का चंद्र ग्यारहवें भाव में बुध और राहु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। मैत्री संबंधों में सावधानी बरतें। व्यर्थ बहसबाजी न करें। आर्थिक लाभ के लिए शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। 28-29 तारीख को कन्या राशि का चंद्र आपके जन्म चंद्र से बारहवें भाव में गुरु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है जिससे धार्मिक यात्राएं होंगी। स्वास्थय का ध्यान रखें। आकस्मिक खर्च के प्रसंग बनेंगे। वैसे गुरु कामकाज में प्रगति के साथ आर्थिक लाभ दिलाएंगे। अचल संपत्ति से संबंधित कामकाज में प्रगति होगी।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति और उनसे बने योग आपकी प्रगति तथा सफलता के संकेत दे रहे हैं। मानसिक चिंताओं के बादल छटते हुए महसूस होंगे। आर्थिक दृष्टि से यह अनुकूल समय रहेगा। भाग्य का साथ मिलता रहने से पूर्व में किए गए निवेश से मुनाफा मिलेगा। लोन अथवा उधार वसूली के कार्य का भी समाधान होगा। नौकरी पेशा वर्ग को अपेक्षित फल प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। सप्ताह के मध्य चरण में आप पारिवारिक विषयों को भूलकर प्रोफेशनल विषय और कैरियर के सृजन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। दांपत्यजीवन के स्थान में शुक्र होने से विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और जीवनसाथी के साथ चरम आनंद उठाने का अवसर मिलेगा। हालांकि, आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। संतान प्राप्ति अथवा संतान संबधी विवादों में अनुकूलता रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अहित चाहने वालों से सावधान रहना चाहिए। गृहस्थ जीवन में संवाद बढ़ने से सुख का वातावरण फिर से उत्पन्न होगा। सप्ताह के अंतिम चरण में विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा समय आएगा।

धनु (Sagittarius):
किसी भी प्रकार के कामों में सावधानीपूर्वक और ध्यान केंद्रित करके ही आगे बढ़ें। थोड़ी सी भी लापरवाही होने से दुर्घटना की संभावना है। जो गूढ़ विद्या, आध्यात्मिक शिक्षा और कर्मकांड जैसे विषयों का गहराई से अध्ययन करना चाहते हैं उनके लिए शुरुआत के दो दिन अनुकूल हैं। सामान्य शिक्षा में इस समय आपकी रुचि घटेगी। आर्थिक नुकसान हो सकता है। सट्टेबाजी के कामकाज करने वालों को शेयर और सट्टे के कामकाज से दूर रहने की सलाह है। लालच आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है। आमदनी के साधन धीमीगति से आगे बढ़ते महसूस होंगे। सप्ताह के मध्य में चंद्र के आपके भाग्य स्थान में आने से धीमे-धीमे आमदनी बढ़ रही हो ऐसा महसूस होगा। गणेशजी यहां आप सबको धीरज और संयम रखने की सलाह दे रहे हैं। ब्लडप्रेशर और हृदय रोग के मरीज स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर (Capricorn):
23 और 24 तारीख का दिन आपके लिए उत्तम संपत्तिदायक रहेगा। आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा वापस मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में अधिक आत्मीयता का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी के साथ आनंददायक समय व्यतीत कर सकते हैं। 25, 26 तारीख के दौरान आपको वरिष्ठ कर्मचारियों के साथ वाद-विवाद में उतरना पड़ सकता है। सुख-सुविधाओं में थोड़ी कमी आएगी अथवा घर के मामले में थोड़ी समस्याएं खड़ी होंगी। इस समय बरसात का मौसम होने से त्वचा रोग अथवा स्नायु के रोग होने की संभावना है। 27 और 28 तारीख के दौरान आप परोपकार का कार्य करेंगे। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। 27 तारीख को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा, जिससे नौकर-चाकर, शत्रुओं से थोड़ी-बहुत राहत मिलेगी ऐसा प्रतीत होता है। 29 तारीख के दिन सगे-संबंधी और मित्रों की तरफ से लाभ होगा।

कुंभ (Aquarius):
आप यदि किसी नए कार्य का शुभारंभ करने इच्छुक हैं तो गणेशजी के अनुसार इस समय उत्तम परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। 24 तारीख के दौरान सरकारी नौकरी करने के इच्छुक व्यक्तियों को नौकरी मिलने का योग बनेगा। सरकारी नौकरी की परीक्षा के लिए गजब का आत्मविश्वास बढ़ेगा। यदि बैंक का कोई काम अटका हुआ है तो वह आप पूर्ण कर सकेंगे। 25 और 26 तारीख के दौरान परिवार में आय के नए स्रोत पैदा होंगे। वाणी सुधरेगी, उच्च अध्ययन कर रहे जातकों को डिग्री मिलने का योग है। आप अपने लक्ष्य पर आशावादी दृष्टिकोण बरकरार रखेंगे। 27, 28 तारीख और 29 के दौरान मन में उदासीनता रहेगी। साझेदारों के साथ धोखाधड़ी का योग बन सकता है। संतान के मामले में चिंता होगी। संतान इस दौरान आपकी बात नहीं मानेगी जिससे आपको तकलीफ होगी।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह शुक्र राशि बदलकर आपकी राशि से चौथे स्थान में आएगा। यह आपको सभी प्रकार के भौतिक सुख उपलब्ध कराएगा। आपको नया निवास स्थान अथवा वाहन मिलेगा। वस्त्राभूषणों, सुख सुविधाओं के साधनों की खरीदारी होगी। घर की नई साज-सज्जा होगी। माता का सुख मिलेगा। उनका स्वास्थ्य सुधरेगा। सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। मन की प्रसन्नता बढ़ेगी। आपको आंतरिक बल की वृद्धि का अनुभव होगा। नौकरी, व्यवसाय में आय की वृद्धि होगी। 23, 24 तारीख के दिन कार्य में असफलता मिलेगी। प्रवास में विघ्न तथा दुर्घटना की संभावना रहेगी। मन अशांत रहेगा। धन हानि होगी। पेट में दर्द होगा। कामवासना में वृद्धि होगी। 25, 26, 27 तारीख आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। परिवारजनों के साथ घर में आनंदपूर्वक दिन व्यतीत होगा। दुश्मनों पर विजय मिलेगी। महिलाओं के साथ समय बिताने के प्रसंग बनेंगे। खर्च की मात्रा में वृद्धि होगी। तारीख 28, 29 के दौरान धन लाभ होगा। आपको उत्तम शैय्यासुख मिलेगा। छोटा परंतु लाभदायक प्रवास होगा।

 

 
 

Top