16 जून से पेट्रोल-डीजल के लिए हर दिन चुकानी होंगी नई कीमतें | 24CityNews
CrickCash.Com

16 जून से पेट्रोल-डीजल के लिए हर दिन चुकानी होंगी नई कीमतें

 
Need Reporters

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सरकारी तेल कंपनियां 16 जून से हर दिन बदलाव करेंगी। इससे पहले कंपनियों ने इस योजना को 1 मई से देश के पांच शहरों में पायलट प्रॉजेक्ट के रूप में शुरू किया था। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक सरकारी तेल कंपनियां अब अपने पेट्रोल पंपों पर कीमतें हर 15 दिन की जगह रोजाना बदलने की तैयारी कर रही हैं।

तेल कंपनियों ने यह फैसला पेट्रोलिय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक के बाद लिया है। इस बैठक में उन्होंने इन कंपनियों के टॉप एग्जिक्युटिव्स को जल्द से जल्द पूरे देश में कीमतों की नई व्यवस्था लागू करने के लिए कहा था। इससे पहले रोजाना कीमतों में बदलाव की योजना को बीते माह पांच शहरों पुडुचेरी, विशाखापत्तनम, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर लागू किया गया था।

पांच शहरों के अलावा पूरे देश में मौजूदा समय में तेल कंपनियां डीजल और पेट्रोल की कीमतों की समीक्षा हर 15 दिन में करती हैं। इन कीमतों की समीक्षा अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल की कीमतों के आधार पर की जाती है। पेट्रोल पंपों के ऑटोमेशन और वॉट्सऐप जैसे ऐप आने से अब कंपनियों के लिए डीलरों तक तेल की कीमतों की जानकारी पहुंचाना आसान हो गया है, इसीलिए उन्होंने रोज कीमतों की समीक्षा का फैसला लिया है।

 
 
loading...

Related posts

Top