वन माफिया, भू माफिया और खनन माफिया सहित सभी माफियाओं से सख्ती से निपटेगी योगी सरकार: योगी | 24CityNews

वन माफिया, भू माफिया और खनन माफिया सहित सभी माफियाओं से सख्ती से निपटेगी योगी सरकार: योगी

 
CM Yogi CM Yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने का संकल्प दोहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि सरकार वन माफिया, भू माफिया और खनन माफिया सहित हर तरह के माफियाओं से सख्ती से निपटेगी। प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में योगी ने एंटी रोमियो स्क्वायड, अवैध बूचडखानों पर कार्रवाई, 24 घंटे बिजली, किसानों की कर्ज माफी सहित महीने भर में अपनी सरकार के फैसलों को सामने रखा तो साथ ही प्रदेश के विकास को लेकर भावी रोडमैप प्रस्तुत किया।

उन्होंने ये भी कहा कि मेरे सीएम बनने पर दुनिया भर में चर्चा हुई है। इतना ही नहीं इस बात की भी चर्चा हुई कि किस मोदी जी ने किस नमूने को सीएम बना दिया है। योगी ने कहा, प्रदेश में कानून का राज स्थापित होगा। अराजकता, गुंडाराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि वन माफिया, भू माफिया या किसी भी प्रकार का माफिया हो, उससे सरकार सख्ती से निपटेगी। किसी ने कानून के साथ खिलवाड़ किया तो सरकार सख्ती से निपटने को संकल्पित है। गुंडाराज समाप्त करने की दिशा में सरकार युद्धस्तर पर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा, भाजपा की प्रदेश में सरकार बनने के बाद पूरे देश में एक हलचल प्रारंभ हुई और वह हलचल है कि अब जातिवादी, परिवारवादी और तुष्टिकरण की राजनीति हमेशा के लिए समाप्त होगी और देश के अंदर विकास और राष्ट्रभक्ति की राजनीति ही हो पाएगी और वही टिक पाएगी। लोग मानने लगे हैं कि भाजपा ने जिन मूल्यों, आदर्शों और मुददों की राजनीति की है, वास्तव में उसी से भारत का कल्याण हो सकता है।

योगी ने कहा कि जिस भाजपा को सांप्रदायिकता के पयार्य के रूप में रखकर अछूत बना दिया गया था। आज वही भाजपा देश दुनिया में अदभुत क्षमता, सक्रियता कर्मठता और लोकप्रियता के बल पर वैश्विक नेतत्व देने की क्षमता रखती है। योगी ने कहा कि अगर कोई मंत्री किसी क्षेत्र के दौरे पर जाएं तो उनका स्वागत फूल माला से करने की बजाय वहां स्वच्छता अभियान चलायें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री जिन जिलों के प्रभारी बनाये गये हैं, वहां हर महीने दौरे पर जाएंगे। इसके अलावा विभागीय दौरों पर भी जाएंगे। संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल हो, इस दष्टि से संबंधित जिले के प्रभारी मंत्री के रूप में सरकार की योजनाओं को लागू करना सुनिश्चित करें।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं यही चाहते हैं कि स्वच्छता अभियान प्राथमिकता के आधार पर चले। उन्होंने कहा कि सरकार टीम भावना के साथ काम कर रही है। एक टीम जो फैसला लेती है, जब उसके कायार्न्वयन की बारी आती है तो पूरी टीम लगकर उसे आगे बढा देती है। प्रदेश में व्यापक पूंजी निवेश और नयी उद्योग नीति लाने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, अब नया वातावरण बन रहा है। जो भाग रहे थे, आज वापस आ रहे हैं क्योंकि उन्हें विश्वास हो गया है कि प्रदेश में हम सुरक्षित हैं। भाजपा की सरकार लोगों में ये विश्वास स्थापित करने में एक महीने मे कहीं ना कहीं सफल हुई है। कोरिया की एक कंपनी जो पहले जा चुकी थी, अब प्रदेश में 2500 करोड़ रूपये का निवेश करना चाहती है।

योगी ने बताया कि प्रदेश सरकार नयी आबकारी नीति ला रही है। हम सुनिश्चित करने वाले हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रदेश राजमार्ग पर, मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर, गुरूद्वारे, शैक्षिक संस्थान के आसपास एवं बस्ती से 500 मीटर के अंदर कोई शराब का ठेका ना हो। उन्होंने कहा कि सरकार नयी खनन नीति भी ला रही है। खनन माफिया पनपने नहीं पाएगा। जो खनन माफिया हावी होकर सरकार को चूना लगाते थे, उन्हें रोक रहे हैं। ई टेंडरिंग शुरू की गयी है।

 

 
 
loading...

Related posts

Top