उत्तर प्रदेश में सभी पेट्रोल पम्पो की STF की निगरानी में होगी जांच, किया जायेगा औचक निरीक्षण | 24CityNews
CrickCash.Com

उत्तर प्रदेश में सभी पेट्रोल पम्पो की STF की निगरानी में होगी जांच, किया जायेगा औचक निरीक्षण

 
Need Reporters

नई दिल्ली: केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्‍य मंत्री श्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने आज मीडिया को संबोधित करते हुए लखनऊ के पेट्रोल पंपों पर इ्ंधन की कम आपूर्ति में संलिप्‍त रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए उत्‍तर प्रदेश के विशेष कार्य बल की सराहना की। इलेक्‍ट्रोनिक चिप के इस्‍तेमाल के जरिये मशीन में गड़बड़ी कर इ्ंधन की कम आपूर्ति करने के बारे में विशिष्‍ट जानकारी पाने के बाद 11 पेट्रोल पंपों पर छापे मारे गए थे। इनमें से 9 पेट्रोल पंपों पर इलेक्‍ट्रोनिक चिप पाए गए थे जिसमें से 3 आईओसीएल के तथा 6 बीपीसीएल से संबंधित थे।

मंत्री ने कहा कि उन्‍होंने इस मुद्वे पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री, मुख्‍य सचिव एवं उत्तर प्रदेश के डीजीपी के साथ बातचीत की। केन्‍द्र एवं राज्‍य सरकारों ने छापों के आलोक में लखनऊ में एक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है जिसकी अध्‍यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव द्वारा की जाएगी एवं उसमें पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय तथा तेल विपणन कंपनियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

कहा कि उत्‍तर प्रदेश में स्‍थित सभी पेट्रोल पंपों का राज्‍य के विशेष कार्यबल (एसटीएफ), वजन एवं माप विभाग, नागरिक आपूर्ति विभाग, विशेष कार्य बल और तेल विपणन कंपनियों की एक टीम द्वारा फिर से आकलन किया जाएगा। इसके साथ साथ, देश भर में पेट्रोल पंपों पर औचक जांच किए जाएंगे।

श्री प्रधान ने कहा कि उपभोक्‍ताओं का हित सर्वोच्‍च है, और मशीन में गड़बड़ी कर इ्ंधन की कम आपूर्ति करने का दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

All petrol pumps in UP will be monitored under the supervision of the STF, surprise inspection will be done in Uttar Pradesh.

 
 
loading...

Related posts

Top